Type to search

मस्जिद में हनुमान चालीसा का ऐलान, पुलिस-प्रशासन अलर्ट

देश

मस्जिद में हनुमान चालीसा का ऐलान, पुलिस-प्रशासन अलर्ट

Share
mosque

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में श्री कृष्ण जन्मभूमि से सटी शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा के पाठ के ऐलान के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है. श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह इलाके की सुरक्षा दो सुपर जोन, चार जोन और आठ सेक्टरों में बांटी गई है. बाहरी जिलों से पुलिस बल मथुरा पहुंच गया है. लगभग 1,200 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए है. ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे और खुफिया एजेंसी अराजक तत्वों पर नजर रख रही हैं. जिले में धारा 144 पहले ही लागू कर दी गई है.

अखिल भारत हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. अखिल भारत हिंदू महासभा ने कहा था कि आज छह दिसंबर को शाही ईद गाह में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. ऐलान के बाद हिंदू-मुस्लिम संगठनों से जुड़े लोगों को शाही ईदगाह के पास आने से पाबंद किया गया है. श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह की ओर जाने वाले मार्गों पर वाहनों को भी आज प्रतिबंधित किया गया है.

अखिल भारत हिंदू महासभा के एक नेता ने सोमवार को जिला प्रशासन को चेतावनी दी थी कि अगर छह दिसंबर को उन्हें श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने दिया गया तो वह आत्मदाह कर लेंगे. वहीं, प्रशासन ने दावा किया है कि किसी भी व्यक्ति या संगठन को शांति व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द भंग करने की छूट नहीं दी जाएगी. ईदगाह में हनुमान चालीसा पाठ करने की घोषणा के मद्देनजर श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Announcement of Hanuman Chalisa in mosque, police-administration alert

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *