Type to search

कश्मीरी पंडितों पर एक और फिल्म, द हिंदू बॉय रिलीज को तैयार

जरुर पढ़ें देश मनोरंजन

कश्मीरी पंडितों पर एक और फिल्म, द हिंदू बॉय रिलीज को तैयार

Share

मुंबई – कश्मीरी पंडितों को लेकर बनी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सनसनी पैदा कर दी थी. अब कश्मीरी पंडितों के अतीत और वर्तमान की असल स्थिति पर बनी फिल्म ‘द हिंदू बॉय’ रिलीज होने वाली है. मराठी फिल्म ‘मुळशी पॅटर्न’ की सफलता के बाद निर्माता पुनीत बालन नई बॉलीवुड फिल्म ‘द हिंदू बॉय’ बनाई है.

इसमें अभिनेता शरद मल्होत्रा ने लीड रोल निभाया है. शरद मल्होत्रा को नागिन 5, विद्रोही, एक तेरा साथ, कसम, बनू मैं तेरी दुल्हन जैसी धारावाहिक और फिल्मों में अपनी विभिन्न भूमिकाओं के लिए पसंद किया गया है. अब इस फिल्म में वह एक दम नए किरदार में नजर आएंगे. ‘द हिंदू बॉय’ एक पंडित युवा लड़के की कहानी है जिसे उसकी सुरक्षा के लिए कश्मीर से बाहर भेजा गया था और जब वह 30 साल बाद अपने घर लौटता है तो वह क्या अनुभव करता है और उसके साथ क्या होता है?

‘द हिंदू बॉय’ का निर्देशन शाहनवाज बाकल ने किया है और उन्होंने इसकी कथा और पटकथा भी लिखी है. मोहम्मद यूनिस जरगर ने इस फिल्म की सिनेमेटोग्राफी की है. गाने विजय अकेला ने लिखे हैं. गायक अविक दोजन चॅटर्जी ने गायन के साथ-साथ संगीत भी दिया है. साउंड डिजाइनिंग फोले द्वारा की गई है और मिक्सिंग डीजे भराली द्वारा किया गया है. नोमोन खान इस फिल्म के कार्यकारी निर्देशक हैं और प्रचार डिजाइन पोस्टरवुड द्वारा किया गया है.

पुनीत बालन स्टूडियो के संस्थापक पुनीत बालन ने फिल्म को लेकर कहा – “मैं अक्सर कश्मीर जाता हूं और मैंने उनके दर्द को बहुत करीब से देखा है. मुझे उन्हें आज भी तकलीफ में देखना दर्द देता है, वो भी तब जब हम स्वतंत्र रूप से और शांति से रह रहे हैं. मैं हमेशा उनके लिए किसी तरह की मदद करना चाहता था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि कैसे. जब फिल्म ‘द हिंदू बॉय’ मेरे पास आई तो मैंने फैसला किया कि यह मेरा अवसर है कि मैं इन समस्याओं को सबके सामने ला सकूं और कश्मीरी पंडितों की स्थिति के बारे में लोगों को जागरूक करूं. हाल ही में ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को बहुत पसंद किया गया है और बहुत अच्छी तरह से सराहा गया है और मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म भी अच्छा प्रदर्शन करेगी.”

Another film on Kashmiri Pandits, The Hindu Boy ready for release

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *