Type to search

RSS कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

देश

RSS कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

Share
RSS offices with bombs

उत्तर प्रदेश के लखनऊ व उन्नाव समेत छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। तमिलनाडु पुलिस ने उसे पुदुकोट्टाई से हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया आरोपी की पहचान राज मोहम्मद के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया, आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इस बीच यूपी एटीएस की टीम भी तमिलनाडु पहुंच गई है।
दरअसल, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित आरएसएस कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। यह धमकी संघ से जुड़े डॉ.

नीलकंठ मणि पुजारी को व्हाट्सएप पर मिली। तीन भाषाओं में भेजे गए संदेश में लखनऊ, नवाबगंज के अलावा कर्नाटक चार स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके बाद डॉ. नीलकंठ ने मड़ियांव थाने में मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले में डॉ. नीलकंठ ने मड़ियांव थाने में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने संदेश भेजने वाले की तलाश के लिए साइबर क्राइम सेल व क्राइम ब्रांच की मदद ली। पुलिस ने वाट्सएप नंबर को सर्विलांस पर लगाया, जिसके बाद उसकी लोकेशन तमिलनाडु की मिली। इसके बाद वहां की पुलिस से संपर्क किया गया, जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

अलीगंज सेक्टर-एन निवासी डॉ. नीलकंठ ने बताया कि वे सुल्तानपुर स्थित एक महाविद्यालय में प्रोफेसर हैं। वे अलीगंज सेक्टर-क्यू स्थित संघ के दफ्तर से भी जुड़े हैं और पुराने स्वयंसेवक भी हैं। उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर उन्हें व्हाट्सएप पर तीन भाषाओं हिंदी, कन्नड़ और अंग्रेजी में एक संदेश आया।

Arrested for threatening to blow up RSS offices with bombs

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *