Type to search

Ukraine-Russia War शुरू होते ही Crypto मार्केट धड़ाम, निवेशकों को बड़ा झटका

कारोबार जरुर पढ़ें दुनिया देश बड़ी खबर

Ukraine-Russia War शुरू होते ही Crypto मार्केट धड़ाम, निवेशकों को बड़ा झटका

Share

नई दिल्ली – रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ आज सुबह-सुबह जंग का ऐलान कर दिया. जंग की आशंका से पहले ही सहमे बाजार को तगड़ा झटका लगा और गुरुवार को खुलते ही शेयर मार्केट बिखर गया. सेंसेक्स ने 13 सौ अंक से ज्यादा की भारी-भरकम गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की. बाजार प्री-ओपन सेशन में ही बता रहा था कि आज भारी बिकवाली होने वाली है. प्री-ओपन सेशन में बीएसई सेंसेक्स 1,800 अंक यानी 3.15 फीसदी से भी ज्यादा गिरा हुआ था.

रिपोर्ट के मुताबिक, शेयर बाजार के साथ-साथ Cryptocurrency निवेशकों को भी तगड़ा झटका लगा है. ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैपिटलाइजेशन पिछले 24-घंटे में 5.78 परसेंट गिर गया है. जबकि ट्रेडिंग वॉल्यूम 99.98 परसेंट गिर कर 12.72 मिलियन डॉलर हो गया. क्रिप्टो मार्केट में इस गिरावट को यूक्रेन पर रूस के मिलिट्री एक्शन के ऐलान से जोड़ कर देखा जा रहा है.

बता दें कि पिछले 24-घंटे में डिसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DeFi) स्पेस 12.87 बिलियन डॉलर हो गया है जबकि स्टेबल क्वॉइन का टोटल वॉल्यूम 72.07 बिलियन हो गया. Bitcoin में भी काफी गिरावट देखने को मिली. इसकी कीमत आज सुबह CoinDCX के अनुसार 27,73,397 रुपये थी. दूसरी पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी Ethereum में भी भारी गिरावट देखने को मिली. इसकी कीमत आज सुबह 1,89,999 रुपये पर थी. इसी तरह दूसरी क्रिप्टोकरेंसी में भी भारी गिरावट देखने को मिली है. Cardano की वैल्यू कम होकर 63.5 रुपये हो गई जबकि Avalanche की वैल्यू 5206.001 पर थी.

मीमक्वॉइन SHIB में भी भारी गिरावट देखने को मिली. Dogecoin की कीमत में 9.8 परसेंट की गिरावट दर्ज की गई. साल 2021 में पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद Bitcoin की ग्रोथ हो रही थी. लेकिन पिछले कुछ समय से इसकी वैल्यू लगातार कम हो रही थी.

As the Ukraine-Russia War begins, the crypto market explodes, a big blow to the investors

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *