Type to search

असम : अल कायदा टेरर मॉडयूल का खुलासा, 12 जिहादी गिरफ्तार

जरुर पढ़ें दुनिया देश

असम : अल कायदा टेरर मॉडयूल का खुलासा, 12 जिहादी गिरफ्तार

Share

असम में अल कायदा के टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ. पुलिस ने गुरुवार को बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसरूल इस्लाम से लिंक के आरोप में 2 जिलों से 12 जिहादियों को गिरफ्तार किया है. इतना ही नहीं पुलिस ने दो मदरसों को भी सील कर दिया है. इतना ही नहीं पुलिस ने मोरीगांव के मोइराबारी स्थित मदरसे के मुफ्ती को भी जिहादी लिंक के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने हेडमास्टर समेत कुल 8 शिक्षकों को भी हिरासत में लिया है.

मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बताया कि राज्य में दो टेरर मॉड्यूल का खुलासा हुआ है. जिन 12 संदिग्ध जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से 10 को बारपेटा के जानिया के अलग अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया है. जबकि एक को गुवाहाटी से गिरफ्तार किया गया है. मोरीगांव जिला पुलिस ने बताया कि सोरुचोला गांव में एक निजी मदरसा चलाने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उस पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत कार्रवाई की गई है.

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मुफ्ती मुस्तफा के तौर पर हुई है. मुफ्ती मुस्तफा पर अंसारुल इस्लाम से जुड़े विभिन्न वित्तीय लेनदेन और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. अंसारुल इस्लाम अल-कायदा से जुड़ा संगठन है. इसके अलावा पुलिस ने 7 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया. ये सभी गांव में ही स्थित एक अन्य मदरसे के शिक्षक हैं. इन सभी पर अंसारुल इस्लाम से जुड़े होने का आरोप है. 2019 से मुस्तफा ने अंसारुल इस्लाम के कार्यकर्ताओं अमीरुद्दीन अंसारी और मामून राशिद के साथ कई वित्तीय लेनदेन किए थे. ये दोनों कुछ महीने पहले ही कोलकाता और बारपेटा से गिरफ्तार किए गए थे. पुलिस ने मुस्तफा का बैंक अकाउंट भी सीज कर दिया है. पुलिस का आरोप है कि मुस्तफा घर से टेरर मॉड्यूल चला रहा था. जांच के दौरान पता चला है कि मदरसे में विदेश के एक ‘वांछित अपराधी’ को भी शरण दी थी जो भागने में कामयाब हो गया.

सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, कुछ कट्टरपंथी संगठन बांग्लादेश को अस्थिर करने में लगे हैं, इसका नुकसान असम को भी उठाना पड़ता है. हालांकि, हम उन्हें पकड़ने और मॉड्यूल को खत्म करने के लिए एक्टिव हैं.

Assam: Al Qaeda terror module exposed, 12 jihadis arrested

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *