Type to search

असम में बाढ़ से 7 लाख से अधिक लोग प्रभावित, 9 लोगों की मौत, अलर्ट जारी

जरुर पढ़ें देश

असम में बाढ़ से 7 लाख से अधिक लोग प्रभावित, 9 लोगों की मौत, अलर्ट जारी

Share

असम में गुरुवार के दिन बाढ़ की स्थिति बिगड़ गई और इस कारण एक और व्यक्ति की जान चली गई. राज्य के 27 जिलों में रहने वाले करीब 7.18 लाख लोग इन दिनों बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. राज्य की आपदा प्रबधन प्राधिकरण की मानें तो कामपुर राजस्व क्षेत्र में एक व्यक्ति की बाढ़ में डूबने से मौत हो गई है. वहीं कामपुर में दो अन्य लोग लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है. प्राधिकरण ने कहा है कि बाढ़ के कारण प्रदेश में 7,17,500 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

ये राज्य हैं प्रभावित

असम में आई बाढ़ से राज्य के कुल 27 जिले प्रभावित हैं. इन जिलों में विश्वनाथ, बोंगाईगांव, कछार, बजली, बक्सा, बारपेटा, दीमा हसाओ, गोलपारा, हैलाकांडी, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, होजई, कामरूप, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, उदलगुरी, कार्बी आंगलोंग वेस्ट, लखीमपुर, माजुली, मोरीगांव, करीमगंज, कोकराझार, नागांव, नलबाड़ी, सोनितपुर शामिल हैं.

असम में आई बाढ़ के कारण लाखों लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. एक जानकारी के मुताबिक राज्य में सेना, अर्द्धसैनिक बल, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, नागरिक प्रशासन, स्वयंसेवी, दमकल व आपातकाली सेवाओं से संबंधित लोग तथा स्थानीय लोगो ने नावों और हेलीकॉप्टर की मदद से अलग अलग इलाकों से अबक 7,334 लोगों को रेस्क्यू किया है.



Assam floods affected more than 7 lakh people, 9 killed, alert issued

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *