Type to search

झारखंड में सरकार गिराने का प्रयास! JMM विधायक का दावा- BJP संग सरकार बनाने का था ऑफर

देश राजनीति

झारखंड में सरकार गिराने का प्रयास! JMM विधायक का दावा- BJP संग सरकार बनाने का था ऑफर

Share

इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर झारखंड के राजनीतिक गलियारों से आ रही है. झारखंड में सत्‍तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM-झामुमो) के विधायक ने सनसनीखेज खुलासा किया है. उन्‍होंने दावा किया है कि प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने के प्रयास के तहत उन्‍हें प्रलोभन दिया गया. घाटशिला से झामुमो विधायक रामदास सोरेन ने JMM के ही पूर्व कोषाध्‍यक्ष समेत पार्टी के ही एक अन्‍य पूर्व नेता पर यह सनसनीखेज आरोप लगाया है. विधायक रामदास सोरेन ने इस बाबत धुर्वा थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई है. जेएमएम विधायक के सनसनीखेज दावे से एक बार फिर से झारखंड की राजनीति में भूचाल आने की संभावना है.

झामुमो विधायक रामदास सोरेन का दावा है कि पार्टी के ही पूर्व कोषाध्‍यक्ष रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल ने उन्‍हें प्रलोभन दिया. घाटशिला विधायक का दावा है कि दोनों ने उनसे उन्‍हीं के आवास पर मुलाकात की थी. वहीं, रवि केजरीवाल उनसे लगातार फोन से संपर्क बनाए हुए थे. रामदास सोरेन का कहना है कि रवि केजरीवाल ने उन्‍हें पैसे और मंत्री पद का लालच दिया था. झामुमो विधायक का दावा है कि उन्‍हें भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने का ऑफर दिया गया था. विधायक ने इस बाबत धुर्वा थाने में मामला दर्ज कराया है.

जानकारी के अनुसार, रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल को झारखंड मुक्ति मोर्चा से निकाला जा चुका है. ये दोनों फिलहाल पार्टी के प्राथमिक सदस्‍य भी नहीं हैं. बता दें कि कुछ महीनों पहले भी हेमंत सोरेन की सरकार को गिराने की साजिश रचने का मामला सामने आया था. इससे झारखंड की राजनीति में उबाल आ गया था. सत्‍तारूढ़ दल के साथ ही गठबंधन में शामिल अन्‍य दलों ने विपक्षी पार्टी पर प्रदेश की सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था.

22 जुलाई को इस मामले में झारखंड पुलिस ने रांची के एक होटल से 3 आरोपियों को पकड़ने का दावा किया था. पुलिस का आरोप था कि ये तीनों विधायकों की खरीद-फरोख्‍त की तैयारी में जुटे थे और प्रदेश सरकार को गिराने की साजिश रच रहे थे. बाद में कोर्ट ने तीनों को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया था. अब एक बार फिर से सरकार गिराने का प्रयास करने का मामला सामने आया है. इस बार सत्‍तारूढ़ दल के विधायक ने ही विरोधियों पर प्रलोभन देने का आरोप लगाया है.

Attempt to topple the government in Jharkhand! JMM MLA claims – There was an offer to form government with BJP

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *