Type to search

T20 World Cup 2021 के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम का ऐलान

खेल

T20 World Cup 2021 के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की टीम का ऐलान

Share

आने वाले T20 World Cup 2021 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। टीम मैनेजमेंट ने 15 सदस्‍यीय दमदार टीम की घोषणा है। आरोन फिंच को कप्‍तान बनाया गया है। फ़िलहाल वह घुटने की सर्जरी से ठीक हो रहे हैं। वहीं स्‍टीव स्मिथ कोहनी की चोट से उबर चुके हैं और टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्‍टोइनिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल और केन रिचर्डसन की भी वापसी हुई है। ये सभी खिलाड़ी बांग्‍लादेश और वेस्‍टइंडीज दौरे पर राष्‍ट्रीय टीम के साथ नहीं थे। चयनकर्ताओं ने अनकैप्‍ड विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोश इंगलिस को एलेक्‍स कैरी पर तरजीह देकर फैंस को हैरान किया। कैरी ने वेस्‍टइंडीज दौरे पर वनडे सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया की कमान संभाली थी।

चयनकर्ताओं के चेयरमैन जॉर्ज बैली न कहा, ‘हमारे पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी हैं और उनकी भूमिका को देखते हुए वह अनुभव के आधार पर विश्‍व की किसी भी टीम के खिलाफ सफल हो सकती है। जोश इंगलिस ने सफेद गेंद क्रिकेट में हाल ही में काफी अच्‍छा प्रदर्शन किया और वह हमारे रेडार में थे। वाइटलिटी ब्‍लास्‍ट में वह सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों में से एक थे। वह बल्‍लेबाजी क्रम में लचीलापन लाएंगे। वह ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसके भविष्‍य को लेकर हम काफी उत्‍साहित हैं।’

ऑस्‍ट्रेलिया ने रिजर्व खिलाड़‍ियों के रूप में डान क्रिश्चियन, डेनियल सेम्‍स और नाथन ऐलिस को चुना है। ये तीनों खिलाड़ी ऑस्‍ट्रेलिया के साथ टी20 विश्‍व कप में जाएंगे। ऑस्‍ट्रेलिया अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्‍टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

ऑस्‍ट्रेलिया का टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड:


आरोन फिंच (कप्‍तान), पैट कमिंस (उप-कप्‍तान), एश्‍टन आगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, केन रिचर्डसन, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, मार्क स्‍टोइनिस, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जंपा और मिचेल स्‍वेपसन।

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.