Type to search

Delhi में महंगी होगी ऑटो रिक्शा और टैक्सी की सवारी?

जरुर पढ़ें

Delhi में महंगी होगी ऑटो रिक्शा और टैक्सी की सवारी?

Share

दिल्ली में ऑटो रिक्शा और टैक्सी का किराया जल्द बढ़ सकता है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी पुष्टि की है कि सरकार जल्द किराया बढ़ाने की योजना बना रही है. प्रस्ताव के मुताबिक, दिल्ली में ऑटो रिक्शा और टैक्सी का किराया 1.5 रुपए प्रति किलोमीटर बढ़ सकता है. वहीं, टैक्सी के बेस फेयर में 15 रुपए की बढ़ोतरी होगी.

खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि ऑटो रिक्शा और टैक्सी के किराए में वृद्धि के प्रस्ताव को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी गई है और कैबिनेट की अगली बैठक में मंजूरी मिलने की संभावना है. उधर, दिल्ली ट्रांसपोर्ट मंत्री कैलाश गहलोत ने भी पुष्टि की है कि सरकार किराए में वृद्धि की योजना बना रही है. अधिकारियों के मुताबिक, सीएनजी की कीमतों में वृद्धि की वजह से किराए में वृद्धि आवश्यक हो गई है. दिल्ली सरकार ने अप्रैल में किराए पर विचार के लिए 13 सदस्यों की कमेटी का गठन किया था.

कमेटी ने मई में सौंपी गई अपनी रिपोर्ट में सिफारिश की थी कि ऑटो रिक्शा का किराया एक रुपये प्रति किलोमीटर और टैक्सी के किराए में 60 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की जाए. कमेटी ने बेस किराया 25 रुपए से बढ़ाकर 30 रुपए करने और इसके बाद हर किलोमीटर का किराया 9.50 रुपए के बजाय 11 रुपए लेने की सिफारिश की थी.

Auto rickshaw and taxi ride will be expensive in Delhi?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *