Type to search

1 जून से Axis Bank के ग्राहकों को लगेगा झटका!

कारोबार जरुर पढ़ें देश

1 जून से Axis Bank के ग्राहकों को लगेगा झटका!

Share

एक्सिस बैंक (Axis Bank) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। एक्सिस बैंक ने 1 जून से सैलरी और सेविंग्स अकाउंट्स पर सर्विस चार्जेस में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। बैंक ने अगले महीने से सेविंग अकाउंट में न्यूनतम बैलेंस की सीमा में बढ़ोतरी कर दी है। इसके अलावा बैंक ने मिनिमम बैलेंस नहीं रहने पर लगने वाले मासिक सर्विस चार्ज को भी बढ़ा दिए हैं।

बैंक ने एक अधिसूचना में कहा है कि “सेविंग्स/सैलरी अकाउंट के लिए टैरिफ स्ट्रक्चर को 1 जून, 2022/ 1 जुलाई, 2022 से प्रभावी संशोधित किया जा रहा है।” कस्बों और ग्रामीण इलाकों में मासिक न्यूनतम बैलेंस 15,000 रुपये से बढ़ाकर 25,000 रुपये कर दिया गया है। इतना ही नहीं ऑटो डेबिट फेल होने पर लगने वाला चार्ज भी बढ़ा दिया गया है। यह एक जुलाई से लागू होगा।

  • एक्सिस बैंक के ग्राहकों को अब अकाउंट में न्यूनतम बैलेंस नहीं रहने पर अधिक सर्विस चार्ज देने होंगे। मेट्रो और शहरी क्षेत्रों के लिए अधिकतम मासिक सेवा शुल्क 600 रुपये होगा। अर्ध-शहरी क्षेत्रों के लिए यह 300 रुपये होगा। ग्रामीण क्षेत्रों के लिए यह 250 रुपये होगा।
  • NACH डेबिट विफलता शुल्क को बढ़ाकर 500 रुपये तक कर दिया गया है। पहली बार रिटर्न होने पर 375 रुपये, दूसरी बार में 425 रुपये और तीसरी बार में 500 रुपये लगेंगे। इसी तरह ऑटो डेबिट फेल होने पर चार्ज को 200 रुपये से बढ़ाकर 250 रुपये कर दिया गया है।
  • बैंक ने साथ ही चेक बुक की कीमत अब प्रति लीफ 2.50 रुपये से बढ़ाकर चार रुपये कर दी है। यह चार्ज 1 जुलाई 2022 से प्रभावी होगा।
  • फिजिकल डिटेल और डुप्लीकेट पासबुक शुल्क को 75 से बढ़ाकर 100 प्रति कर दिया गया है और यह 1 जुलाई, 2022 से प्रभावी सभी बचत खाता प्रकारों पर लागू है।

Axis Bank customers will get a shock from June 1!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *