Type to search

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी : काशी-मथुरा और अयोध्या में हाई अलर्ट

जरुर पढ़ें देश

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी : काशी-मथुरा और अयोध्या में हाई अलर्ट

Share

बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी को लेकर आज यूपी में प्रशासन हाई अलर्ट पर है. राज्य के डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्क रहने के आदेश दिए किसी भी कार्यक्रम के आयोजन को मंजूरी नहीं देने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही अधिकारियों को सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने को कहा गया है.

एडीजी कानून/व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा है कि 6 दिसंबर को परंपरा से हटकर कोई भी आयोजन नहीं किया जाएगा. राज्य में पूर्ण शांति बनाए रखने के लिए सभी क्षेत्रीय संरचनाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया है. मथुरा मामले में बड़े नेताओं ने फिलहाल चुप्पी साध ली है. दो दिन पहले तक डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य लगातार ट्वीट कर रहे थे, लेकिन अब उनका ट्वीट भी आना बंद हो गया. इधर, हिंदू महासभा ने प्लान बदल लिया है. महासभा की ओर से अब दिल्ली में सांकेतिक जलाभिषेक किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, बाबरी विध्वंस की बरसी पर सुरक्षा के लिए 150 पीएसी की कंपनी तैनात की गई है, जबकि सीआरपीएफ की 6 कंपनियों को भी सुरक्षा में लगाया गया है. जबकि वाराणसी (काशी), मथुरा और अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. इसके साथ ही 6 दिसंबर को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर तैयार रहे और हाई अलर्ट पर रहें. दरअसल, 6 दिसंबर को मुस्लिम समुदाय इसे काला दिवस और हिंदू समुदाय के लोग इसे शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं. बाबरी विध्वंस की बरसी पर अयोध्या के साथ ही भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और पूरे जिले में धारा 144 लगा दी गई है.

Babri Masjid demolition anniversary: High alert in Kashi-Mathura and Ayodhya

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *