Type to search

दिल्ली-यूपी में बारिश से बुरा हाल

देश

दिल्ली-यूपी में बारिश से बुरा हाल

Share
Rain

मॉनसून की वापसी से पहले देश के कई राज्यों में बादल जमकर बरस रहे हैं. दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. देश की राजधानी दिल्ली में बारिश का जो सिलसिला गुरुवार की सुबह शुरू हुआ, वो आज (शनिवार), 24 सितंबर को भी जारी रहेगा. दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के चलते कई जगह पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में भी बारिश से बुरा हाल है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो दिल्ली में कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में आज, 24 सितंबर को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान है. दिल्ली में 25 सितंबर को भी मध्यम बारिश होने की संभावना है. यूपी के प्रयागराज, अलीगढ़, फिरोजाबाद समेत विभिन्न जिलों में मूसलाधार बारिश से शहर की सड़कें दरिया बन गई हैं. अलीगढ़ में भारी बारिश (Heavy Rains) के चलते मकान का एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया. जिससे मलबे में दबकर पालतू कुत्ते की मौत हो गई. हालांकि, मकान में सो रहे 9 लोगों की जान बाल-बाल बच गई. स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू करके सभी को सुरक्षित बाहर निकाला. मकान गिरने के इस हादसे में कुछ लोग घायल हुए हैं.

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में में आज गरज के साथ एक या दो बार बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, न्यूनतम तापमान आज 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा. वहीं, गाजियाबाद में भी गरज के साथ एक या दो बार बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज और कल गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है.

Bad condition due to rain in Delhi-UP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *