Type to search

T20 World Cup से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! हार्दिक पंड्या पर बाहर होने का खतरा

खेल

T20 World Cup से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! हार्दिक पंड्या पर बाहर होने का खतरा

Share

टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने में अब बहुत कम समय ही बचा है. ICC के इस मेगा इवेंट का आगाज 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर होने जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर ये है कि उसका सबसे बड़ा मैच विनर न तो फिट है और न ही फॉर्म में है. टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि ये खिलाड़ी टीम इंडिया को अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने का दम रखता है. इस खिलाड़ी की फिटनेस ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पसीने छुड़ा दिए हैं.

टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में हार्दिक पंड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है, जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पंड्या हैं. कोरोना के बाद UAE में दोबारा IPL शुरू होने पर हार्दिक पंड्या मुंबई के लिए लगातार दो मैचों में नहीं खेले थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ रविवार को खेले गए IPL मैच में हार्दिक पंड्या को मौका मिला, लेकिन उन्होंने बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की. बैटिंग में भी हार्दिक पांड्या फ्लॉप रहे और 3 रन बनाकर आउट हो गए.

यह पक्का नहीं है कि हार्दिक पंड्या IPL 2021 के बाकी बचे मुकाबलों में गेंदबाजी करने के लिए फिट होंगे या नहीं. बता दें कि हार्दिक पंड्या लंबे समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. हार्दिक पांड्या अपनी पीठ के निचले हिस्स में लगी चोट से उबर चुके हैं, लेकिन मैदान पर उन्हें अपनी फिटनेस को साबित करना है. हार्दिक पंड्या ने पिछले एक साल से काफी कम गेंदबाजी की है. उनकी खराब फिटनेस के बावजूद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम के लिए चुना है, क्योंकि वह अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं.

हार्दिकपंड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं.

हार्दिक पंड्या के अनफिट होने से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को फायदा हो सकता है. शार्दुल ठाकुर का मौजूदा फॉर्म शानदार है और वो टीम इंडिया (Team India) के लिए एक तगड़े ऑलराउंडर बनते जा रहे हैं. फिर भी शार्दुल ठाकुर को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम में स्टैंडबाय प्लेयर्स के तौर पर रखा गया है. हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका मिलना तय है. शार्दुल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 4 में से 2 मुकाबले खेले हैं, जिसकी 3 पारियों में उन्होंने 39.00 की बैटिंग एवरेज और 102.63 स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम –
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

भारत के ग्रुप में ये टीमें शामिल –
टूर्नामेंट के शुरुआती दौर के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है. वहीं, ग्रुप 2 में भारत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं. इसके अलावा दोनों ग्रुप में दो-दो टीमें क्वालिफायर्स के जरिए आएंगी.

Bad news for Team India before T20 World Cup! Hardik Pandya in danger of being dropped

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *