Type to search

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर जारी रहेगी रोक, SC ने दिल्ली ट्रांसफर की सभी मामले

जरुर पढ़ें देश राजनीति

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर जारी रहेगी रोक, SC ने दिल्ली ट्रांसफर की सभी मामले

Share

नई दिल्ली – नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. अब उनके खिलाफ तमाम एफआईआर को दिल्ली ट्रांसफर किया जाएगा. लंबे समय से नूपुर मांग कर रही थीं कि उनके खिलाफ दर्ज शिकायतों को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए, अब कोर्ट ने भी इसी दिशा में फैसला सुना दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को कहा कि उनके खिलाफ दर्ज सभी मामले को रद्द करने की मांग को लेकर वो दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करें. सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश से नूपुर के खिलाफ दर्ज सभी मामले को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. दिल्ली पुलिस अब मामले की जांच करेगी. कोर्ट ने अपने आदेश में इस बात को स्वीकार किया है कि नूपुर शर्मा की जान को खतरा है, ऐसे मामले सामने आए हैं जिन्हें देख इस बात की पुष्टि होती है.

इसी वजह से सभी एफआईआर दिल्ली ट्रांसफर की जा रही हैं. इस बात पर भी जोर दिया गया है कि दिल्ली पुलिस काफी प्रशिक्षित है और वो सभी एफआईआर की जांच साथ में कर सकती है. अदालत ने इस बात पर भी जोर दिया है कि हम जांच एजेंसियों पर कोई शर्त नहीं रखना चाहते. यदि आईएफएसओ को लगता है कि कुछ सहायता की आवश्यकता है या राज्य एजेंसियों से जानकारी की आवश्यकता है, तो वे इसके लिए सहायता ले सकते हैं.

वहीं अगर कोई नई एफआईआर नूपुर के खिलाफ फ़ाइल होती है तो भी नूपुर की गिरफ्तारी नही होगी. वो एफआईआर भी दिल्ली पुलिस को ट्रांसफर हो जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में 19 जुलाई को पिछली सुनवाई हुई थी. तब सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर 10 अगस्त तक रोक लगा दी थी. अब बुधवार के आदेश में भी नूपुर की गिरफ्तारी पर रोक जारी रहने वाली है.

Ban on arrest of Nupur Sharma will continue, SC transfers all cases to Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *