Type to search

Delhi में क्रिसमस-न्‍यू ईयर के आयोजन में एकत्रित होने पर रोक

जरुर पढ़ें देश

Delhi में क्रिसमस-न्‍यू ईयर के आयोजन में एकत्रित होने पर रोक

Share

दिल्ली सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के आयोजन के लिए होने वाले किसी भी जमावड़े पर रोक लगा दी है. DDMA ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी कर दिया है. वहीं दिल्ली में फिर 50 प्रतिशत के साथ रेस्टोरेंट, सिनेमाघर और बार खुलेंगे. आदेश के अनुसार किसी भी तरह के कल्चरल इवेंट, गैदरिंग पर रोक लगाई गई है.

जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया है. जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया. Omicron के बढ़ते मामलों के मद्देनजर DDMA का ये आदेश जारी किया है. इसी के साथ मार्केट ट्रेड एसोसिएशन को दुकानों पर No Mask No Entry लागू करने के लिए कहा गया.

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित सभी लोगों के नमूनों का जीनोम अनुक्रमण बुधवार को शुरू कर दिया गया ताकि यह पता लगाया जा सके कि ओमिक्रॉन स्वरूप का संक्रमण किस स्तर तक फैला है. राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना करीब 100 से 125 मामले सामने आ रहे हैं और उसके पास रोज 400 से 500 नमूनों के जीनोम अनुक्रमण की क्षमता है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार को उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, राजधानी में ओमिक्रॉन मामलों की संख्या बढ़कर 54 हो गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक बैठक के बाद घोषणा की थी कि सभी संक्रमित रोगियों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे. जैन ने कहा कि सरकार क्रिसमस और नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में लोगों की भीड़ रोकने के लिए कदम उठाएगी.

Ban on gathering for Christmas-New Year celebrations in Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *