Type to search

बांग्लादेशी घुसपैठियों को BSF ने पकड़ा, 1 भारतीय दलाल समेत 38 बांग्लादेशियों गिरफ्तार

जरुर पढ़ें देश

बांग्लादेशी घुसपैठियों को BSF ने पकड़ा, 1 भारतीय दलाल समेत 38 बांग्लादेशियों गिरफ्तार

Share

कोलकाता – दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से एक बार फिर अवैध तरीके से सीमा पार करते 38 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना नौ मार्च की है जब एडहाक सातवीं वाहिनी की सीमा चौकी रनघाट के इलाके से मुस्तैद जवानों ने पुख्ता सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए इन लोगों को हिरासत लिया। बीएसएफ की ओर से बयान में बताया गया कि पकड़े गए सभी लोग गैर कानूनी तरीके से सीमा को लांघ कर वापस बांग्लादेश जाने की फिराक में थे। साथ ही 1 भारतीय दलाल
भी पकड़े गए है।

पहली घटना में दिनांक 13 मार्च, 2022 को लगभग 0100 बजे, 118 वीं वाहिनी की सीमा चौकी गुमती के मुस्तैद जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर कार्यवाही करते हुए 33 लोगों को हिरासत में लिया. पकड़े गए सभी लोग गैर कानूनी तरीके से बांग्लादेश से भारत में आने की फिराक में थे. पकड़े गए सभी व्यक्तियों को संबंधित पुलिस थाना को सौंपा जा रहा है.

गिरफ्तार लोगों की पहचान नरोत्तम हलदर (30), लता हलदर (22), मुन्नी अख्तर प्रिया खान (21), माहौरमा बीबी (36), जलील मंडल (68), अलिअ मंडल (45), मसूदा बीबी (35), मुस्तफिज़ूर रहमान (37), रिज़या बेग़म (38), जयंती मंडल (21), जाई बैधो (16 माह ), प्रीतम चंद घोष (21), साजन रानी घोष (18), झाराना प्रवीण (30), रफीकुल इस्लाम (30), रोज़ीना अख्तर (27), शर्मिंन खातून (20), इब्राहिम सरदार (2.5 वर्ष ), आशमा खातून (26), लैमिया खातून (05), सदन पाल (46), रोजीता रानी पाल (39), अनंदो कुमार पाल (38), उर्मिला पाल (30), अपु पाल (11), ओईसी पाल (03), मोहम्मद मामूम हुसैन (30), नसीरा खातून (28), सम्राट हुसैन (12), मामुनी खातून (06), रहाना बेग़म (55), निरंजन सरदार (65), नुरामिन अली(26), सुमायन शेख (22), आरिफ शेख (18), नुरुल इस्लाम और यूसफ शेख (26) के रूप में हुई है.

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बतयाा गया है कि पकड़े गए सभी लोगों ने पूछताछ के दौरान बताया कि इनमें से कुछ लोग अपना इलाज कराने के लिए भारत आ रहे थे और कुछ व्यक्ति काम की तलाश में भारत आ रहे थे. परंतु जैसे ही वह भारतीय सीमा को पार करने की कोशिश कर रहे थे तो सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया. अन्य घटना में जिला मालदा के सीमावर्ती इलाके में तैनात 78 वीं वाहिनी, क्षेत्रीय मुख्यालय मालदा के सीमा चौकी पिरोजपुर के जवानों ने दिनाँक 12 मार्च, 2022 को सुबह लगभग 0715 बजे 01 भारतीय मानव तस्कर दलाल समेत 04 बांग्लादेशियो को अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार कर भारतीय क्षेत्र में घुसते हुए गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में भारतीय मानव तस्कर ने खुलासा किया कि तौहिद शेख एक बंग्लादेशी मानव तस्कर ने उससे संपर्क करके बोला कि मेरे पास 04 बंग्लादेशी है जो भारत आना चाहते है. उसने यह भी बताया की ये राजारहाट कोलकाता में राज मिस्त्री का काम करेंगे. जैसे ही वह इन लोगों को सीमा पार कराने में मदद कर रहा था तो बीएसएफ ने उन्हें पकड़ लिया. इन बांग्लादेशियों को सीमा पार करने के लिए फारूख शेख को कुल 12000 रुपये मिलने थे.

Bangladeshi infiltrators caught by BSF, 38 Bangladeshis including 1 Indian broker arrested

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *