Type to search

Bank Holidays : आज ही निपटा लें जरूरी काम, कल से अगले 4 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

कारोबार देश

Bank Holidays : आज ही निपटा लें जरूरी काम, कल से अगले 4 दिन तक बंद रहेंगे बैंक

Share
Bihar..bank will be closed

अगर आपको बैंक में कुछ जरुरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें क्योंकि कल से लगातार 4 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। 28 अगस्त से 31 तक कई शहरों के बैंकों में कामकाज नहीं होंगे। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक के मुताबिक, इस माह के अंतिम हफ्ते 28 अगस्त से 31 अगस्त तक बैंक बंद रहेंगे। हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन बैंकिंग सर्विसेज और एटीएम सर्विसेज (ATM Service) चालू रहेंगी।

बता दें कि RBI अलग-अलग राज्यों में वहां के स्थानीय त्योहारों की वजह से अलग-अलग जोन के लिए बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट जारी करता है। RBI ने इस हफ्ते बैंकों में 4 दिन की छुट्टी निर्धारित की है। हालांकि ये छुट्टियां हर राज्य के बैंकों के लिए नहीं है। 28 अगस्‍त को इस महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक की छुट्टी रहेगी। 29 अगस्‍त को रविवार है, जिसके चलते पूरे देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

30 अगस्त, 2021 को जन्माष्टमी / कृष्णा जयंती है। इस दिन कई शहरों के बैंक बंद रहेंगे। इस दिन अहमदाबाद, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, जयपुर, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग, शिमला, श्रीनगर और गंगटोक के बैंकों में कामकाज नहीं होंगे। वहीं, 31 अगस्त 2021 श्री कृष्‍ण जन्माष्‍टमी के चलते हैदराबाद के बैंकों में कामकाज नहीं होंगे।

Bank Holidays: Get the important work done today itself, the banks will remain closed for the next 4 days from tomorrow

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.