Type to search

ऋषभ पंत का इलाज करेंगे BCCI के डॉक्टर, बोर्ड ने की विदेश भेजने की तैयारी

खेल

ऋषभ पंत का इलाज करेंगे BCCI के डॉक्टर, बोर्ड ने की विदेश भेजने की तैयारी

Share
Rishabh Pant

अपने स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पूरी तरह एक्शन में आ गया है. शुक्रवार 30 दिसंबर की सुबह रुड़की में एक भीषण सड़क दुर्घटना का शिकार होने वाले ऋषभ पंत फिलहाल देहरादून में इलाज करवा रहे हैं. खुशकिस्मती से पंत को ज्यादा बड़ी चोट नहीं लगी हैं और उनकी जान को या करियर को भी किसी तरह का खतरा नहीं है. फिर भी BCCI ने उनके इलाज की बागडोर अब पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है और उन्हें जल्द ही मुंबई शिफ्ट किया जाएगा, जहां से जरूरत पड़ने पर विदेश भी भेजा जा सकता है.

पंत की ज्यादातर चोट का इलाज मैक्स अस्पताल में हो रहा है, जिसमें चेहरे और पीठ के घावों की प्लास्टिक सर्जरी की गई है, जबकि दिमाग और रीढ़ का MRI भी किया गया है, जो बिल्कुल सामान्य रहा है. हालांकि, पंत के लिए चिंता की बात उनके घुटने का लिगामेंट है, जो फट गया है और ये चोट मैदान में उनकी जल्द वापसी में सबसे बड़ी रुकावट साबित होती दिख रही है. यही कारण है कि BCCI खुद मोर्चे पर उतर आई है.

BCCI के डॉक्टर करेंगे जांच
एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंत के लिगामेंट की चोट का इलाज अब BCCI की मेडिकल टीम करेगी. पंत के एक्सीडेंट के बाद से ही BCCI के डॉक्टर देहरादून में मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों के साथ संपर्क में हैं और उनके इलाज की जानकारी ले रहे हैं. अब BCCI ने देहरादून के अस्पताल को बता दिया है कि लिगामेंट के इलाज की पूरी जिम्मेदारी BCCI के डॉक्टर ही करेंगे.

इसके लिए पंत को कुछ ही दिन में देहरादून के अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा और फिर उन्हें मुंबई शिफ्ट किया जाएगा. मुंबई में BCCI के डॉक्टर लिगामेंट में चोट की स्थिति जांचेंगे और देखेंगे कि किस ग्रेड की चोट है.

इसके बाद ये फैसला लिया जाएगा कि क्या पंत को इसके इलाज के लिए विदेश भेजे जाने की जरूरत है या नहीं. ऋषभ पंत न सिर्फ भारतीय क्रिकेट के स्टार हैं, बल्कि BCCI के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी भी हैं. ऐसे में उनकी पूरी जिम्मेदारी बोर्ड पर है.

हालांकि, ये साफ नहीं है कि ऋषभ पंत को इस चोट से उबरने में कितना वक्त लगेगा और कब तक वापस लौट सकेंगे. ये सब चोट की गंभीरता और उसके इलाज पर निर्भर करेगा. ऐसे में भारतीय टीम, ऋषभ पंत और टीम इंडिया के फैंस बस यही उम्मीद करेंगे कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं और 9 फरवरी से शुरू हो रही भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहें. हालांकि, फिलहाल इसकी संभावना कम नजर आती है.

BCCI doctors will treat Rishabh Pant, the board is preparing to send him abroad

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *