Type to search

BCCI Meeting : रोहित शर्मा की कप्तानी, राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर खतरा

खेल

BCCI Meeting : रोहित शर्मा की कप्तानी, राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर खतरा

Share
Bcci

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आज एक अहम अपेक्स काउंसिल की मीटिंग होने वाली है. यह बैठक सुबह 11 बजे वर्चुअली होगी. भारतीय टीम का हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन रहा था. टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हारी थी. तभी से माना जा रहा है कि टी20 फॉर्मेट में रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया जा सकता है.

कप्तान के अलावा कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भी बड़ा अपडेट आ सकता है. द्रविड़ की कोचिंग पर भी खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में इस बीसीसीआई की बैठक में इन दोनों ही मामलों को लेकर बड़ा फैसला किया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भारतीय टी20 टीम का फुलटाइम कप्तान बनाया जा सकता है. भारतीय टीम को अगली सीरीज श्रीलंका के खिलाफ घर में ही खेलनी है. इस सीरीज से ही पंड्या को कप्तानी का चार्ज दिया जा सकता है. ऐसे में बीसीसीआई की मीटिंग में यह कप्तानी और कोच वाला मामला काफी अहम होने वाला है.

इनके अलावा बीसीसीआई को नई सेलेक्शन कमेटी भी नियुक्त करनी है. ऐसे में इस मीटिंग में इसको लेकर भी बड़ा फैसला आ सकता है. साथ ही अगले साल के लिए भारतीय क्रिकेटर्स के नए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट का भी ऐलान किया जा सकता है. ऐसे में देखना ये भी होगा कि नई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से कौन बाहर हो सकता है और किस नए प्लेयर को इसमें जगह मिल सकती है.

अपेक्स काउंसिल की इस बैठक में शामिल होने वाले एक सीनियर अधिकारी के हवाले से इंसाइडस्पोर्ट ने लिखा, ‘बतौर एजेंडा कई सारे टॉपिक होने वाले हैं. हां, टी20 वर्ल्ड कप रीव्यू कोई आधिकारिक एजेंडा नहीं था, लेकिन अध्यक्ष चाहते हैं कि इस पर भी चर्चा हो. ऐसे में यह भी अहम एजेंडा होगा.

अधिकारी ने कहा, ‘हम जानते हैं कि अगला टी20 वर्ल्ड कप दो साल बाद है. जबकि हमें वनडे वर्ल्ड कप (2023) पर फोकस करना है, लेकिन हमें जल्दी शुरुआत करनी होगी. चाहे वह नए कप्तान के नेतृत्व में हो या रोहित के. इस पर चर्चा के लिए तैयार हैं.’

मीटिंग में यह मुद्दे रहेंगे सबसे खास –
स्प्लिट कोचिंग (स्पेशली टी20 के लिए)
स्प्लिट कप्तानी (हार्दिक पंड्या को कप्तानी देकर रोहित से हटने के लिए कह सकते हैं)
टी20 वर्ल्ड कप का रीव्यू
वर्तमान कोचों की समीक्षा
सेलेक्शन कमेटी रोटेशन पॉलिसी
सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट

BCCI Meeting: Rohit Sharma’s captaincy, threat to Rahul Dravid’s coaching

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *