Type to search

भारत में लॉन्च हुई खूबसूरत सिट्रॉएन C3 कार, जानें कीमत व फीचर्स

कारोबार जरुर पढ़ें देश

भारत में लॉन्च हुई खूबसूरत सिट्रॉएन C3 कार, जानें कीमत व फीचर्स

Share

मुंबई – सिट्रॉएन C3 भारत में लॉन्च कर दी गई है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.70 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 8.05 लाख रुपये तक जाती है. फिलहाल कंपनी ने इन सभी कीमत को इंट्रोडक्टरी रखा है. फ्रांस की कार निर्माता द्वारा भारतीय मार्केट में ये दूसरी कार है जिसकी बुकिंग लेना कंपनी ने 1 जुलाई से शुरू कर दिया है.

ये बी-सेगमेंट की एसयूवी जैसी दिखने वाली हैचबैक है जो काफी खूबसूरत है और मुकाबले के हिसाब से निश्चित तौर पर ग्राहकों को खासा प्रभावित करने वाली है. सिट्रॉएन का कहना है कि नई C3 की डिलीवरी आज से देशभर में स्थित 20 लामेजों डीलरशिप पर जरिए शुरू कर दी गई है. इसके अलावा ऑनलाइन माध्यम से भारत के 90 शहरों में इस कार की डिलीवरी ग्राहकों को उनके दरवाजों पर दी जाएगी.

सिट्रॉएन C3 का लुक
Citroen C3 के डाईमेंशन को देखें तो इसकी लंबाई 3,981mm, चौड़ाई 1,733mm और ऊंचाई 1,586mm के बराबर है।
इसके बाहरी लुक में आपको डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, चार मोनो-टोन और दो डुअल-टोन शेड्स के साथ हेक्सागोनल एयर डैम, एक्स-शेप फॉक्स स्कफ प्लेट और ऑल-राउंड ब्लैक क्लैडिंग देखने को मिलता है।
इसके पहियों पर 15-इंच स्टील व्हील्स को जोड़ा गया है और विकल्प के तौर पर आप 15-इंच वाले डुअल टोन अलॉय व्हील्स मिलते हैं। वहीं, कार के पीछे की तरफ रैपराउंड टेल-लाइट्स को रखा गया है।

फीचर्स –
केबिन फीचर्स में सिट्रॉन सी3 काले रंग की सीट फेब्रिक, फ्रेंच ऑटोमेकर चार मोनोटोन रंग, छह डुअल-टोन रंग के साथ आती है। डैशबोर्ड पर एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के सपोर्ट वाला 10-इंच का टचस्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, एक चार-स्पीकर साउंड सिस्टम, फ्रंट और रियर USB चार्जिंग पोर्ट को शामिल किया गया है।

Citroen C3 में ड्राइवर सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। इसमें आपको हाई-राइडिंग के लिए डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और सीटबेल्ट रिमाइंडर मिलते हैं।

सिट्रोन C3 को दो इंजन के साथ लाया गया है। इसमें हाई-स्पेक वाला 1.2 लीटर के टर्बो-पेट्रोल इंजन और कम-स्पेक वाले एस्पिरेटेड 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

हाई स्पेक इंजन मॉडल 110hp पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, लो-स्पेक मॉडल 82hp की पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

सिट्रॉन सी3 में आपको ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को नहीं मिलता है और इसकी जगह 5-स्पीड और 6-स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया गया है।

Beautiful Citroen C3 Car Launched in India, Know Price and Features

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *