Type to search

Bell bottom Review : फिर एक बार अक्षय कुमार की जबरदस्त वापसी, लारा दत्ता-आदिल हुसैन भी छाए

मनोरंजन

Bell bottom Review : फिर एक बार अक्षय कुमार की जबरदस्त वापसी, लारा दत्ता-आदिल हुसैन भी छाए

Share

मुंबई – अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ कल यानी 19 अगस्त को रिलीज हो रही है। अक्षय कुमार को देशभक्त के किरदार में देखने के लिए उनके फैंस हमेशा ही उत्साहित रहते हैं। यह फिल्म भी देशभक्ति की भावना जगाती है। इस फिल्म को रंजीत एम तिवारी द्वारा निर्देशित किया गया है। जैकी भगनानी और निखिल आडवाणी के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी इस फिल्म की कहानी 1984 के एक हाईजैकिंग की घटना पर सेट की गई है।

फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा आदिल हुसैन, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और वाणी कपूर जैसे कई सितारे शामिल हैं। इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर काफी चर्चा थी, खासकर लारा दत्ता के लुक ने बहुत सुर्खियां बटोरी थीं जो फिल्म में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं। फिल्म में अक्षय कुमार रॉ के एजेंट के रोल में हैं जिनका कोडनेम है बेलबॉटम। वाणी कपूर उनकी पत्नी की भूमिका में हैं। एक विमान हाइजैक में परिवार के एक सदस्य को खोने के बाद अक्षय का किरदार अंशुल मल्होत्रा बहुत दुखी होता है और और वो रॉ के साथ जुड़कर हाइजैक हुए विमानों के बारे में काफी रिसर्च करता है। जब वो रॉ से जुड़ जाता है उसके बाद एक विमान हाइजैक होता है और उसे जिम्मेदारी दी जाती है इस हाइजैक को फेल करने की। वो किस तरह हाइजैक विमान से यात्रियों को सुरक्षित बचा पाएगा, क्या वो हाइजैक करने वालों को पकड़ पाएगा, उसका मिशन कैसे कामयाब होगा। ये सब आपको फिल्म में देखने को मिलेगा। अब हम बात उन एलीमेंट्स की जो फिल्म में हमें प्रभावित करते हैं।

फिल्म की कहानी शुरू होती है उन 210 यात्रियों की चीखों और दर्दनाक आवाज के साथ, जिनकी फ्लाइट को आतंकियों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है। हाईजैकिंग के बाद इस भारतीय यात्री विमान को अमृतसर में उतारा जाता है। हाईजैकिंग की खबर दिल्ली पहुंचने में ज्यादा देर नहीं लगती और प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (लारा दत्ता) तुरंत उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करके हालात का जायजा लेती हैं। इस बीच कुछ मंत्री उन्हें पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से नेगोशिएट करने की सलाह देते हैं। वहीं, आदिल हुसैन जो फिल्म में एक बहुत ही दमदार भूमिका निभा रहे हैं।

फिल्म में क्या रही कमी?
फिल्म की कहानी के फर्स्ट हाफ में बहुत कुछ घटित होता है, जिससे यह ट्रैक रख पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है कि आखिर चल क्या रहा है? साथ ही, पहले हाफ में फिल्म की गति थोड़ी धीमी है। हालांकि, सेकेंड हाफ में यह रफ्तार पकड़ लेती है। इस फिल्म के क्लाइमेक्स पर थोड़ा और काम किया जा सकता था। जहां फिल्म का सेकेंड हाफ जोरदार है, वहीं क्लाइमेक्स हल्का नजर आया। जब लग रहा होता है कि अभी इसमें कुछ दिलचस्प होगा, तो पता चलता है कि फिल्म खत्म हो गई है। फिल्म का क्लाइमेक्स छोटा है. इसमें थोड़ा और टकराव रोमांच में इजाफा कर सकता था. हालांकि, एक बार फिल्म जरूर देखी जा सकती है।

अजय देवगन ने की फिल्म की तारीफ –
अजय देवगन ने अक्षय कुमार की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट किया- “प्रिय अक्की, मुझे बेल बॉटम की अच्छी समीक्षाएं सुनने को मिल रही हैं। बधाई। साथ ही इसे थियेटर पर रिलीज करने पर आपका विश्वास काबिल-ए-तारीफ है। इसमें मैं आपके साथ हूं।”

बेल बॉटम फिल्म कहां देखें?
फिलहाल ये मूवी सिनेमाघरों में आइगी। बाद में इसे Amazon Prime पर एचडी में डाउनलोड करके देख सकते हैं।

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.