Type to search

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का सपा से होगा गठबंधन?

जरुर पढ़ें देश राजनीति

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का सपा से होगा गठबंधन?

Share

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भगदड़ के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार नए सहयोगियों को अपने साथ ला रहे हैं. इसी क्रम में भीम आर्मी चीफ़ और आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद अखिलेश यादव से मुलाकात कर सकते है. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक चंद्रशेखर आजाद की पार्टी भी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतर सकती है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक, चंद्रशेखर आजाद की अखिलेश यादव से जो बात हुई है उसमें उन्हें दलित चेहरे के रूप में चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. गौरतलब है कि गत शनिवार को चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही यूपी का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. एक के बाद एक बीजेपी के विधायक और मंत्री पार्टी छोड़ रहे हैं, अभी तक तीन मंत्रियों समेत 14 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं और समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो चुके हैं. ऐसे में चंद्रशेखर की अखिलेश यादव से मुलाक़ात काफी अहम मानी जा रही है. अगर दोनों के बीच गठबंधन होता है तो पश्चिम यूपी की कुछ सीटों पर बीजेपी और बसपा को कड़ी चुनौती मिल सकती है.

चंद्रशेखर आजाद की पार्टी का सहारनपुर, बिजनौर, बुलंदशहर और हाथरस जिलों में अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है. ऐसे में अगर चंद्रशेखर खुद मैदान में उतरते हैं तो वे बसपा के पारंपरिक वोट बैंक में सेंध लगा सकते हैं. चंद्रशेखर आजाद का युवाओं में काफी क्रेज है. हालांकि अब देखने वाली बात ये होगी कि मुलाक़ात के बाद क्या बातें निकलकर आती हैं.

Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad’s party will have an alliance with SP?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *