Type to search

चीन में बड़ा हादसा, ब्लास्ट से 16 लोगों की मौत

दुनिया

चीन में बड़ा हादसा, ब्लास्ट से 16 लोगों की मौत

Share
Big accident in China

दक्षिण पश्चिम चीन से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक कार्यालय के कैफेटेरिया में दोपहर के भोजन के समय हुए विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. चोंगकिंग शहर (Chongqing) के प्रशासन ने एक ऑनलाइन बयान में कहा कि विस्फोट का कारण गैस रिसाव हो सकता है.

विस्फोट में कैफेटेरिया ढह गया, जिससे पीड़ित अंदर ही फंस गए. आधिकारिक शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि बचावकर्मियों ने पीड़ितों को तलाशने के लिए रात में मलबे को हटाने का काम किया. साथ ही आधी रात तक सभी शव बरामद कर लिए गए. शिन्हुआ के अनुसार, जीवित बचे लोगों में से एक की हालत गंभीर है. वूलोंग डिस्ट्रिक्ट के एक सरकारी कार्यालय में दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर विस्फोट हुआ था. यह डिस्ट्रिक्ट चोंगकिंग शहर के केंद्र से लगभग 75 किलोमीटर पश्चिम में है और अपनी सुंदर कार्स्ट रॉक संरचनाओं के लिए जाना जाता है. शुक्रवार को चोंगकिंग सरकार ने मौत का आंकड़ा 9 बताया था. इससे पहले 20 लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आई थी.

घटनास्थल पर शुक्रवार को भारी भीड़ देखी गई. शिन्हुआ के एक अन्य वीडियो में दर्जनों बचाव कर्मी सैन्य वर्दी में कंधे पर फावड़े लिए सड़क के किनारे देखे गए हैं (China Cafeteria Blast). सीसीटीवी ने कहा कि 150 से अधिक दमकल और बचाव कर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है. भारी सामान उठाने और उत्खनन के उपकरण भी घटनास्थल पर भेजे गए हैं. विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है.

Big accident in China, 16 people died in blast

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *