Type to search

बड़ी कार्रवाई! महाराष्ट्र और गोवा के 44 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

देश

बड़ी कार्रवाई! महाराष्ट्र और गोवा के 44 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

Share

इनकम टैक्स विभाग ने महाराष्ट और गोवा में एक ट्रेडर के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। जिस ग्रुप पर रेड्स हुई हैं, वो स्टील मैन्युफैक्चरर है और पुणे, नासिक अहमदनगर और गोवा से जुड़ा हुआ है। आयकर विभाग ने करीब 44 से ज्यादा ठिकानों पर रेड की हैं। IT विभाग ने रेड के दौरान तमाम फर्जी दस्तावेज, बिल्स, इलेक्ट्रॉनिक सबूत जब्त किए हैं।

जीएसटी अथॉरिटी पुणे के व्हीकल ट्रेकिंग एप के जरिए ई-वे बिल भी बरामद किए गए हैं। विभाग को ग्रुप से अब तक 160 करोड़ रुपए की फर्जी खरीद के सबूत मिले हैं। आगे की जांच में इस अमाउंट के और बढ़ने की आशंका है। फिलहाल इनकम टैक्स अधिकारी फर्जीवाड़े की जांच में लगे हुए हैं। अब तक 3.5 करोड़ रुपए के माल की शॉर्टेज और तकरीबन 4 करोड़ रुपए के ज्यादा स्टॉक की जानकारी मिली है। प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट के साथ 3 करोड़ रुपए कैश, 5.20 करोड़ रुपए की ज्वैलरी भी अलग-अलग ठिकानों से जब्त की गई है।

आयकर विभाग ने 1.34 करोड़ रुपए के 194 किलो चांदी के सामान भी जब्त किए हैं। अब तक की जांच में 175.5 करोड़ रुपए की इनकम मिली है, जिसमें ज्वैलरी और कैश की बोगस खरीद पाई गई है। अभी विभाग की रेड और जांच लगातार जारी है। दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एमएमटीसी से कथित धोखाधड़ी से जुड़ी मनी लांड्रिंग जांच के सिलसिले में एक आभूषण कंपनी की 363 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां कुर्क की हैं। एमबीएस इम्पेक्स प्राइवेट लि., सुकेश गुप्ता, अनुराग गुप्ता, नीतू गुप्ता, वंदना गुप्ता और उनके समूह की इकाई की 45 अचल संपत्तियों को अस्थायी तौर पर कुर्क किया गया है।

Big action! Income Tax Department raids 44 locations in Maharashtra and Goa

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.