Type to search

D कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, दाऊद और छोटा शकील के 2 सहयोगी गिरफ्तार

जरुर पढ़ें दुनिया देश

D कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, दाऊद और छोटा शकील के 2 सहयोगी गिरफ्तार

Share

दाऊद गैंग के खिलाफ नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई की है। खबर है कि एजेंसी ने दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े डी कंपनी के मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इन संदिग्धों को शुक्रवार को NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। इस सप्ताह NIA ने करीब 29 ठिकानों पर तलाशी ली थी। गिरफ्तार हुए दोनों संदिग्ध छोटा शकील के सहयोगी हैं।

गिरफ्तार हुए आरोपियों की पहचान 59 वर्षीय आरिफ अबुबकर शेख और 59 वर्षीय शब्बीर अबुबकर शेख के रूप में हुई है। NIA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘दोनों डी कंपनी की गैर-कानूनी गतिविधियों को संभालने और मुंबई के पश्चिमी उपनगरीय इलाकों में आतंकवादी वित्तपोषण में शामिल थे।’ खबर है कि इंटरपोल ने पाकिस्तान से इंटरनेशनल सिंडिकेट चलाने वाले छोटा शकील के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। वह नशीले पदार्थों की तस्करी और आतंकी गतिविधियों में शामिल है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया, ‘जांच से पता चला है कि पूरा सिंडिकेट दाऊद गैंग सीमा पार से चला रही है। हमने 21 लोगों को पहले ही उनकी भूमिका के लिए तलब किया है।’ जांच टीम में शामिल अधिकारियों के मुताबिक, छोटा शकील का रिश्तेदार सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट, सुहैल खंडवानी, समीर हिंगोरानी, कथित हवाला संचालक अब्दुल कय्यूम, अजय गोसालिया, मोबिदा भिवंडीवाला, गुड्डू पठान और असलम सरोडिया NIA के रडार पर हैं।

Big action of NIA on D company, 2 associates of Dawood and Chhota Shakeel arrested

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *