Type to search

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान! कंस्ट्रक्शन पर फिर लगी रोक, मजदूरों को दिए जाएंगे 5-5 हजार

जरुर पढ़ें देश राजनीति

CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान! कंस्ट्रक्शन पर फिर लगी रोक, मजदूरों को दिए जाएंगे 5-5 हजार

Share
petrol became cheaper in Delhi

दिल्‍ली इस वक्‍त वायु प्रदूषण की जबरदस्‍त में है. इसे लेकर पीएम से लेकर सीएम व आम जनता सब परेशान है। दिल्ली के प्रर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले 3-4 दिनों से प्रदूषण का स्तर कम हो रहा था, लेकिन आज फिर से प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी दिख रही है. इसके मद्देनजर आज से कंस्ट्रक्शन का काम रोका जा रहा है.

अच्छी बात यह है कि साथ ही मजदूरों को आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकारी कॉलोनियों से प्राइवेट बसें चलाई जाएंगी. पास के मेट्रो स्टेशन से शटल बस सर्विस शुरू होगी, जिससे लोग मेट्रो से आएं और आसानी से दफ्तर पहुंचें. उनकी कॉलोनियों से भी बस सेवा शुरू की जाएगी, जिससे लोग अपने निजी वाहन से ना आएं. वहीं, दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वायु प्रदूषण के कारण कंस्ट्रक्शन गतिविधियों पर रोक के मद्देनजर मैंने आज मजदूरों के बैंक खातों में पांच-पांच हजार रुपये जमा करने का आदेश दिया है. हम श्रमिकों को उनके न्यूनतम वेतन के अनुसार मुआवजा भी देंगे. वहीं, कई निर्माण स्थल ऐसे हैं जिनका रजिस्ट्रेशन नहीं है तो वहां कैंप लगा कर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा.

बता दें कि दिल्‍ली सरकार ने हवा की गुणवत्ता में सुधार और श्रमिकों को होने वाली असुविधा को देखते हुए कंस्ट्रक्शन और विध्वंस गतिविधियों पर लगी रोक सोमवार को हटा ली थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में वायु प्रदूषण को देखते हुए कंस्ट्रक्शन पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया है. इस दौरान कोर्ट ने इलेक्ट्रिकल, कारपेंट्री, इंटीरियर वर्क और प्लंबिंग कार्यों पर छूट दी है. वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद दिल्‍ली सरकार ने फिर से कंस्ट्रक्शन का काम रोक दिया है.

Big announcement of CM Kejriwal! Ban on construction again, 5-5 thousand will be given to laborers

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *