Type to search

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, यूपी में हटाए गए कोरोना प्रतिबंध

जरुर पढ़ें देश

योगी सरकार का बड़ा ऐलान, यूपी में हटाए गए कोरोना प्रतिबंध

Share

देश में कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार के कमजोर पड़ते ही केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना प्रतिबंधों को खत्म करने के लिए पत्र लिखा था, जिसके बाद राज्य अपने-अपने तरह से कोविड प्रतिबंधों में ढील दे रहे हैं. आज यूपी की योगी सरकार ने भी लोगों को राहत देते हुए बड़ा ऐलान किया है और राज्य में नाइट कर्फ्यू खत्म करने की घोषणा की है. इस संबंध में आदेश जारी किया गया है. हालांकि प्रशासन ने कहा कि लोगों को आगे भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा.

बता दें कि यूपी में पिछले हफ्ते ही कोरोना के कम हो रहे मामले को देखते हुए नाइट कर्फ़्यू का समय रात कम करके रात्री 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर दिया गया था. इससे पहले तीसरी लहर की पीक के वक्त यूपी में रात 10 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ़्यू लगाया गया था. नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों को कुछ आवश्यक सेवाओं के अलावा किसी भी तरह की छूट नहीं मिली थी. किसी भी तरह की आवाजही पर प्रतिबंध लगा था. लेकिन अब कर्फ्यू हटाने के बाद लोग रात के समय भी सड़कों पर आवाजाही कर पाएंगे.

नाइट कर्फ्यू हटाए जाने का आदेश आज राज से ही लागू हो जाएगा. वहीं मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यूपी के सभी ऑफिसों को पूरी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं. बता दें कि यूपी में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए 9 जनवरी 2022 को रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक का रात्रि कर्फ्यू लगाया गया था. लेकिन 13 फरवरी 2022 को मामले कम होने पर नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव किया गया और इसे रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू कर दिया गया था. लेकिन अब कोविड-19 की तीसरी लहर बेहद कमजोर पड़ने पर सरकार ने नाइट कर्फ्यू की पाबंदी की पूरी तरह से खत्म कर दिया है.

Big announcement of Yogi government, Corona restrictions removed in UP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *