Type to search

अखिलेश-मायावती को बड़ा झटका, सपा-बसपा के 10 एमएलसी बीजेपी में शामिल

जरुर पढ़ें देश राजनीति

अखिलेश-मायावती को बड़ा झटका, सपा-बसपा के 10 एमएलसी बीजेपी में शामिल

Share

आने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है।
खबरों के मुताबिक, सपा और बसपा के 10 विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) आज बीजेपी में शामिल हो गए। बता दें जवाइनिंग कमेटी के समक्ष सपा और बसपा के विधायक और एमएलसी सहित कई बड़े नेताओं को बीजेपी में शामिल कराने का प्रस्ताव रखा गया था.

समिति ने सपा के विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह, रमा निरंजन, नरेंद्र भाटी व बसपा के ब्रजेश कुमार सिंह प्रिंसू सहित दस एमएलसी के बीजेपी में शामिल करने की मंजूरी दी. ज़िसके बाद ये सभी एमएलसी आज बीजेपी मुख्यालय में सदस्यता ली. पार्टी सूत्रों के मुताबिक ज्वाइनिंग कमेटी के समक्ष सपा और बसपा के विधायक और एमएलसी सहित 100 बड़े नेताओं को भाजपा में शामिल कराने का प्रस्ताव रखा गया था।

खबरों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व एमएलसी नरेंद्र भाटी बुधवार को भाजपा का दामन थमेंगे। वह लखनऊ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सदस्यता ग्रहण करेंगे। इतना ही नहीं, सपा के विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू, सीपी चंद, अक्षय प्रसाद सिंह, रमा निरंजन व बसपा के ब्रजेश कुमार सिंह प्रिंसू सहित दस एमएलसी को भी भाजपा में शामिल करने की मंजूरी मिल गई है। सपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले परिषद सदस्यों में अधिकांश सदस्य नगर निकाय क्षेत्र से एमएलसी है। भाजपा ने इन सदस्यों को विधान परिषद के आगामी नगर निकाय क्षेत्र चुनाव में उम्मीदवार बनाने की भी सैद्धांतिक सहमति दे दी है।

सपा के सदस्यों को भाजपा में शामिल कराने में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और भाजपा के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की बड़ी भूमिका रही है। विधानसभा चुनाव से पहले इन सदस्यों के भाजपा में शामिल होने से सपा को बड़ा झटका लगेगा। वहीं, भाजपा को इन सदस्यों के प्रभाव वाले क्षेत्र में फायदा होगा। भाजपा ने सपा के कुछ मौजूदा विधायकों को भी भाजपा में शामिल कराने की तैयारी की है। इसी महीने में कुछ अन्य एमएलसी और विधायक भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Big blow to Akhilesh-Mayawati, 10 MLCs of SP-BSP join BJP

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *