Type to search

हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, 26 नेता BJP में हुए शामिल

राजनीति

हिमाचल में कांग्रेस को बड़ा झटका, 26 नेता BJP में हुए शामिल

Share
Himachal bjp

हिमाचल प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. हिमाचल प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर खंड सहित राज्य के कई कांग्रेस नेता और सदस्य सोमवार को भाजपा यानी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. हिमाचल प्रदेश में वोटिंग से चार दिन पहले कांग्रेस पार्टी के कुल 26 नेता सत्ताधारी पार्टी भाजपा में शामिल हो गए.

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के 26 नेताओं का भाजपा में जाना, कांग्रेस पार्टी के लिए यह एक बड़े झटके के रूप में है. कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी सुधन सिंह की उपस्थिति में भाजपा का दामन थामा. इस मौके पर शिमला से भाजपा प्रत्याशी संजय सूद भी मौजूद थे.

कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वालों में कांग्रेस के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर, पूर्व सचिव आकाश सैनी, पूर्व पार्षद राजन ठाकुर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित मेहता, मेहर सिंह कंवर, युवा कांग्रेस राहुल नेगी, जय मां शक्ति सामाजिक संस्थान अध्यक्ष जोगिंदर ठाकुर, नरेश वर्मा, चमयाना वार्ड सदस्य योगेंद्र सिंह, टैक्सी यूनियन सदस्य राकेश चौहान, इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चरल हेरिटेज शिमला के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, वीरेंद्र शर्मा, राहुल रावत, सोनू शर्मा, अरुण कुमार, शिवम कुमार और गोपाल ठाकुर शामिल हैं.

इतना ही नहीं, चमन लाल, जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव देवेंद्र सिंह, महेंद्र सिंह, युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव मुनीश मंडला, बालकृष्ण बॉबी, सुनील शर्मा, सुरेंद्र ठाकुर, संदीप समता और रवि भी सोमवार को ही भाजपा में शामिल हुए. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इन सभी का भाजपा में गर्मजोशी से स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आइए हम भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए मिलकर काम करें.

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि राज्य की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करती है. उन्होंने चुनावी राज्य में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सराहना की और कहा कि उन्होंने नीतियों को जमीन पर लागू किया. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को वोटिंग है और मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

Big blow to Congress in Himachal, 26 leaders join BJP

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *