Type to search

गोवा कांग्रेस को बड़ा झटका, एक और दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

जरुर पढ़ें देश राजनीति

गोवा कांग्रेस को बड़ा झटका, एक और दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

Share

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने सोमवार सुबह विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह शाम को कोलकाता पहुंचे और उनके तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना है। गोवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष लौरेंको का कोलकाता हवाई अड्डे पर टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने स्वागत किया।

टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि लौरेंको मंगलवार रात हमारी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद पार्टी में शामिल होंगे। लौरेंको ने सोमवार को गोवा विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उनके इस्तीफे के बाद 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर दो रह गई है। एक समय कांग्रेस के पास 17 विधायक थे, लेकिन अब कांग्रेस के पास सिर्फ दो विधायक ही बचे हैं।

कुछ महीने पहले पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो ने भी कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था। गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस ने गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस ने लौरेंको के इस्तीफे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वासघात करने वाले लोगों को परिणाम भुगतने होंगे और लौरेंको के विधानसभा क्षेत्र के मतदाता उन्हें ”उचित सबक” सिखाएंगे।

वहीं, कांग्रेस गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने कहा कि जो लोग स्वार्थी काम करते हैं और विश्वासघात करके हैं, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे। आखिरी वक्त तक वो हमें गुमराह करते रहे। मुझे विश्वास है कि कर्टोरिम के मतदाता उन्हें करारा सबक सिखाएंगे। कामत ने कहा कि वे लोगों को बताएंगे कि कैसे लौरेंको ने उनके साथ विश्वासघात किया। उन्होंने कहा कि हमने आक्रामक तरीके से आगे बढ़ने और लोगों को समझाने का फैसला किया है कि उन्होंने हमें कैसे धोखा दिया है।

कामत ने लौरेंको के पार्टी छोड़ने की तुलना “परिवार में एक बेटे, जो एक ड्रग एडिक्ट है” से की और उसे बचाने के अपने सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद “अपनी लत नहीं छोड़ी। “ऐसी स्थिति में दोष परिवार के साथ नहीं होता है। कामत ने कहा कि यदि अधिक लोग जाना चाहते हैं तो वे ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं। मैं मोर्चे से पार्टी का नेतृत्व करूंगा।

Big blow to Goa Congress, another veteran leader resigned

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *