Type to search

रूस को बहुत बड़ा झटका! युद्ध में रूसी मेजर जनरल की मौत!

जरुर पढ़ें दुनिया देश

रूस को बहुत बड़ा झटका! युद्ध में रूसी मेजर जनरल की मौत!

Share

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग को एक हफ्ते से भी ज्यादा समय हो चुका है, लेकिन अभी भी युद्ध खत्म होना का नाम नहीं ले रहा है. रूस की ओर से अभी भी ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं. खेरसान में हुए रूसी हमले में नौ लोगों की जान चली गई. खबरें आ रही है कि भयानक लड़ाई में रूस के मेजर जनरल रैंक के अधिकारी आंद्रेई सुखोवेत्स्की की मौत हो गई है। वहीं यूक्रेन ने दावा किया है कि, अब तक रूस के 9000 सैनिकों को भी मार गिराया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय सैन्य जिले की 41 वीं संयुक्त शस्त्र सेना के डिप्टी कमांडर आंद्रेई सुखोवत्स्की बुधवार को मारे गए थे। मेजर जनरल आंद्रेई सुखोवेत्स्की की मौत रूसी खेमे में पहली हाई रैंक अधिकारी की मौत है। सुखोवत्स्की को अक्टूबर 2021 से इन नए पद पर तैनात किया गया था, वे नोवोसिबिर्स्क में स्थित थे। मेजर जनरल की मौत पुष्टि फैक्ट चैक वेबसाइट Bellingcat ने भी पुष्टि की है।

यूक्रेन के मुताबिक, यूक्रेन ने रूस के 30 प्लेन, 374 ऑटो मोबाइल्स टेक्निक्स, 42 MLRS, 900 AFV, 31 हेलीकॉप्टर, 90 आर्टिलेरियन सिस्टम, 2 कटर, 217 टैंक, 11 एंटीएयर डिफेंस, 3 यूएवी को नष्ट कर दिया है। इसके अलावा यूक्रेन ये भी दावा किया गया है कि अब तक रूस के 9000 सैनिकों को भी मार गिराया गया है। यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच दोनों के देश के बीच बातचीत का दौर भी जारी है।

Big blow to Russia! Russian Major General killed in battle!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *