Type to search

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 15 जुलाई से 18-59 साल वालों को मुफ्त में बूस्टर डोज

जरुर पढ़ें देश

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 15 जुलाई से 18-59 साल वालों को मुफ्त में बूस्टर डोज

Share

नई दिल्ली – देश के सभी नागरिकों को कोरोना की बूस्टर डोज अब फ्री में मिलेगी. हालांकि यह फिलहाल 75 दिनों तक मिलने वाली है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, भारत आजादी के 75 वीं वर्षगाठ मना रहा है. आजादी के अमृत काल के अवसर पर यह निर्णय लिया गया है कि 15 जुलाई 2022 से अगले 75 दिनों तक 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को मुफ्त में बूस्टर खुराक दी जाएगी.

अनुराग ठाकुर ने कहा, प्रधनमंत्री ने बार-बार वैक्सीनेशन पर बल दिया है. आज एक बार फिर लगता है कि बूस्टर डोज की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार साइंटफिक तरीके से फैसले लेती है खुद से फैसला नहीं लिया गया है. बिना राजनीतिक नफे नुकसान के ये फैसला लिया गया. इसे बजट आइटम ना देखकर इसे बड़ी आबादी के फायदे के लिए देखना चाहिए. 18 साल से ऊपर की उम्र के जो भी लोग सरकारी अस्पताल में बूस्टर डोज लगवाएंगे उसे फ्री दिया जाएगा. अनुराग ठाकुर ने कहा, देशवासियों से निवेदन है कि सभी लोग कोरोना की बूस्टर डोज लगवा लें. कोरोना कू बूस्टर डोज देश में सभी सरकारी केंद्रों पर उपलब्ध होगी.

इससे पहले सरकार ने कहा था कि कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज 60 साल से ऊपर के बुजुर्गो, हेल्थकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को मुफ्त में दी जाएगी. इस घोषणाा के बाद सरकार ने बूस्टर डोज को सभी नागरिकों तक विस्तारित कर दिया है.

Big decision of the central government, free booster dose for 18-59 years from July 15

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *