Type to search

पुलिस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, Mumbai में हर दिन तीन महिलाओं का रेप!

क्राइम जरुर पढ़ें देश

पुलिस रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, Mumbai में हर दिन तीन महिलाओं का रेप!

Share

मुंबई पुलिस की ओर से जारी मासिक क्राइम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, औसतन 3 महिलाओं के साथ रोजाना रेप की घटनाएं हो रही हैं। इस साल जनवरी से लेकर जून तक महिलाओं से रेप किए जाने के 494 मामले दर्ज कराए गए हैं। जिसमें से 417 मामलों को हल कर लिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले महीने यानी जून में महिलाओं से दुष्कर्म करने की 73 घटनाएं दर्ज की गईं। इनमें माइनर केस 36 और मेजर केस 37 का समावेश है। मई में यह आकड़ा 95 था, जिनमें माइनर केस 52 और मेजर केस 43 हैं। जून में रोजाना 2 महिलाओं के साथ, जबकि मई में रोजाना 3 महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं हुईं। जून और मई यानी पिछले 61 दिन में 168 महिलाएं रेप की शिकार हुईं। इस तरह मुंबई में इस दौरान औसतन 3 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं हुईं।

इस साल जनवरी से लेकर जून तक यानी पिछले 183 दिनों में महिलाओं से रेप किए जाने के 494 मामले दर्ज किए गए। हर दिन औसतन 2 से 3 महिलाओं ने किसी ने किसी पुलिस थाने में बलात्कार की शिकायतें दर्ज कराई हैं। वहीं, 2021 में जनवरी से जून तक रेप के 475 केस दर्ज किए गए थे। रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी से जून तक दर्ज महिलाओं से रेप की घटनाओं में से 84 फीसदी केस को पुलिस ने सुलझा लिए हैं। यह उपलब्धि 2021 की अपेक्षा 19 प्रतिशत अधिक है, क्योंकि पिछले साल पुलिस ने 78 फीसदी मामले ही हल किए थे।

Big disclosure in police report, three women raped every day in Mumbai!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *