Type to search

Tata ग्रुप के इस शेयर में पैसा लगाने वालों को हो रहा बड़ा नुकसान

कारोबार जरुर पढ़ें देश

Tata ग्रुप के इस शेयर में पैसा लगाने वालों को हो रहा बड़ा नुकसान

Share

नई दिल्ली – 20 दिन पहले तक टाटा ग्रुप की सब्सिडियरी कंपनी टीटीएमएल अपने निवेशकों को मालामाल कर रहा था, लेकिन अब कंगाल करने लगा है। यह शेयर 290.15 रुपये से लुढंक कर अब 149.20 रुपये का रह गया है। 11 जनवरी के बाद से इसमें लगाता लोअर सर्किट लग रहा है। इस अवधि में इस स्टॉक में कोई पैसा लगाने को तैयार नहीं है और खरीदार न होने के कारण लोग नुकसान रोक नहीं कर पा रहे हैं। यह स्टॉक इस अवधि में करीब 50 फीसद टूट चुका है।

बता दें 11 जनवरी को टीटीएमएल का शेयर अपने ऑल टाइम हाई 290.15 रुपये पर बंद हुआ था। इससे पहले यह एक साल में 2830 फीसद का छप्पड़ फाड़ रिटर्न दे चुका था। अगर किसी ने 20 दिन पहले इसमें एक लाख रुपये का निवेश कया होगा तो उसका एक लाख केवल 51427 रुपये रह गया होगा। पिछले 23 दिसंबर से तो यह लगभग हर रोज अपर सर्किट मार रहा था। 23 दिसंबर को यह 154.10 रुपये पर बंद हुआ था और 10 जनवरी को यह 290.15 रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान इसने निवेशकों को 188 फीसद रिटर्न दिया।

दरअसल टाटा टेलीसर्विसेज (महाराष्ट्र) ने मंगलवार को कहा कि वह समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाया से संबंधित ब्याज को इक्विटी में बदलेगी। इससे सरकार की कंपनी में हिस्सेदारी करीब 9.5 प्रतिशत हो सकती है। टाटा टेलीसर्विसेज ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसके आकलन के अनुसार ब्याज का शुद्ध रूप से मौजूदा मूल्य (एनपीवी) करीब 850 करोड़ रुपये है। ब्याज को इक्विटी यानी शेयर में बदलने से सरकार की कंपनी में हिस्सेदारी 9.5 प्रतिशत होगी। दूरसंचार विभाग की तरफ से सूचना में प्रदान की गई गणना पद्धति के अनुसार, 14 अगस्त, 2021 की प्रासंगिक तिथि पर कंपनी के शेयर की औसत कीमत लगभग 41.50 रुपये प्रति इक्विटी बैठती है। इसके बाद से ही उड़ान भर रहे इस स्टॉक में अब बिकवाली का दौर शुरू हो गया है।

बता दें टीटीएमएल, टाटा टेलीसर्विसेज की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी अपने सेगमेंट में मार्केट लीडर है। कंपनी वॉइस, डेटा सर्विसेज देती है।

Big loss to those who invest money in this share of Tata Group

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *