Type to search

बड़ी खबर : मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट

देश

बड़ी खबर : मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट

Share
mumbai

एक बहार फिर आतंकियों की नजर मुंबई पर है। मुंबई को दहलाने की साजिश रच रहे हैं। खुफिया सूत्रों से मिली इस जानकारी के बाद मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि ये आतंकी हमला ड्रोन, लाइट एयरक्राफ्ट, एरियल मिसाइल या फिर पेरा ग्लाइडर्स से हो सकता है। आतंकी वीआईपी इलाके को अपना निशाना बना सकते हैं। खुफिया अलर्ट के बाद मुंबई में ड्रोन लाइट एयरक्राफ्ट्स और पैरा ग्लाइडिंग पर 30 अक्टूबर से लेकर 28 नवंबर तक रोक लगा दी गई है।

राज्य के खुफिया विभाग ने महाराष्ट्र सरकार को हमले की आशंका के इनपुट दिए हैं। पूरे शहर में ड्रोन व उड़ाई जाने वाली अन्य वस्तुओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी और राष्ट्रद्रोही लोग ड्रोन, रिमोट से चलने वाले माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, एरियल मिसाइल या पैरा ग्लाइडर के माध्यम से हमला कर सकते हैं। सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया जा सकता है।

शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। आदेश में कहा गया है कि अगले 30 दिनों तक यह आदेश लागू रहेगा। पिछले हफ्ते खूफिया सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भारत में हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और अल-बद्र को दी है। इन संगठनों के आतंकियों को विशेष ट्रेनिंग देकर रावलकोट, खुईरेट्टा, समानी और सियालकोट के लांच पैड्स पर भेज दिया गया है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *