Type to search

बड़ी खबर : NSA अजीत डोभाल के घर सिक्योरिटी ब्रीच

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर

बड़ी खबर : NSA अजीत डोभाल के घर सिक्योरिटी ब्रीच

Share

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल के घर में एक शख्स ने घुसपैठ की कोशिश हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक, शख्स ने कार लेकर अजित डोभाल की कोठी में घुसने की कोशिश की थी. लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सही वक्त पर उस शख्स को रोककर हिरासत में ले लिया. फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम उससे पूछताछ कर रही है.

पुलिस के मुताबिक, पकड़े जाने के बाद शख्स कुछ बड़बड़ा भी रहा था. वह कहा था कि उसकी बॉडी में किसी ने चिप लगा दिया है और उसे रिमोट से कंट्रोल किया जा रहा है. हालांकि, जांच में उसकी बॉडी से कोई चिप नहीं मिला है. हिरासत में लिया गया शख्स कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है. दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट, स्पेशल सेल उस शख्स से पूछताछ कर रही है. शख्स को हिरासत में लेकर यह पूछताछ लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के दफ्तर में हो रही है. भारत के जेम्स बॉन्ड कहे जाने वाले अजित डोभाल पाकिस्तान और चीन की आंखों की किरकिरी बने रहते हैं. डोभाल कई आतंकी संगठनों के निशाने पर भी हैं.

पिछले साल फरवरी में जैश के आतंकी के पास से डोभाल के दफ्तर के रेकी का वीडियो मिला था. इस वीडियो को आतंकी ने पाकिस्तानी हैंडलर को भेजा था. इसके बाद डोभाल की सुरक्षा को और ज्यादा बढ़ा दिया गया था. उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में जन्मे अजीत डोभाल केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं. 1972 में वह भारत की खुफिया एजेंसी आईबी से जुड़े थे. खुफिया एजेंट बनकर डोभाल ने कई कारनामों को अंजाम दिया है. कहा जाता है कि वह जासूस बनकर करीब सात साल तक पाकिस्तान में भी रहे थे. ‘ऑपरेशन ब्लू स्टार’ , ‘ऑपरेशन ब्लू थंडर’ में भी उनकी भूमिका अहम थी. वहीं 1999 में जब विमान हाईजैक हुआ था, तब उनको सरकार की तरफ से मुख्य वार्ताकार बनाया गया था.

14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान से बदला लेने का प्लान बनाने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनएसए अजित डोभाल को ही दी थी.

Big news: Security breach at NSA Ajit Doval’s house

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *