Type to search

Big News : सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक

जरुर पढ़ें देश बड़ी खबर

Big News : सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर हैंडल हैक

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब सूचना और प्रसारण मंत्रालय का आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैक हो गया है। ट्विटर अकाउंट पर हमला करने वाले हैकर्स ने मंत्रालय के प्रोफाइल पर एलन मस्क के नाम के साथ मछली की प्रोफाइल फोटो लगा दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हैकर्स द्वारा पिछले कुछ समय में कई ट्वीट्स भी किए गए। हालांकि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने ट्विटर से बात कर अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया है।

मंत्रालय की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट को आज (बुधवार) सुबह हैक किया गया। अब अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि यह काम उन्हीं हैकर्स का हो सकता है, जिन्होंने दिसंबर, 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को हैक किया था। ऐसा इसलिए क्योंकि सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर हैंडल को भी हैक किए जाने के बाद वही कंटेंट पोस्ट किया गया है, जो पीएम मोदी के ट्विटर पर शेयर किया गया था।

बता दें कि इससे पहले आईसीडब्लूएआई और इंडियन मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) के ट्विटर अकाउंट्स को हैक किया जा चुका है। 11 दिसंबर की रात भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल हैक किया गया था। हालांकि पीएमओ ने तुरंत ही इस मामले को क्लीयर किया और कहा कि पीएम मोदी की ट्विटर हैक हुआ है और उनकी ओर से किसी भी प्रकार का कोई भी ट्वीट बिटकॉइन के संदर्भ में नहीं किया गया है।

Big News: Twitter handle of Ministry of Information and Broadcasting hacked

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *