Type to search

यात्रियों को बड़ी राहत! फिर से सामान्य टाइमटेबल के अनुसार चलेगी रेलवे, पुरानी दरों पर ही होगा सफर

जरुर पढ़ें देश

यात्रियों को बड़ी राहत! फिर से सामान्य टाइमटेबल के अनुसार चलेगी रेलवे, पुरानी दरों पर ही होगा सफर

Share
trains

रेल मंत्रालय ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। कोरोना महामारी के दौरान नियमित एक्सप्रेस/मेल ट्रेनों का संचालन विशेष ट्रेनों की दर से किया जा रहा था। अब, हालांकि, रेल यातायात सामान्य समयपत्रक (टाइमटेबल) के अनुसार संचालित किया जाएगा। टिकट की कीमतें भी पूर्ववत कर दी गई हैं। 20 महीने बाद ट्रेन का संचालन पहले की तरह होने से लाखों यात्रियों को राहत मिली है। रेलवे के इस फैसले को इस बात का संकेत बताया जा रहा है कि देश में कोविड संकट कम हो रहा है।

रेल मंत्रालय की ओर से एक सर्कुलर जारी किया गया है। सर्कुलर के मुताबिक अगले कुछ दिनों में इस फैसले को लागू कर दिया जाएगा। अगले कुछ दिनों में 1700 ट्रेनें पहले की तरह चलेंगी। हालांकि, ट्रेन से यात्रा करते समय कोविड-19 के प्रतिबंध और निवारक उपाय लागू होंगे। टिकट की कम कीमतों और ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के कारण यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

रेलवे सर्कुलर के मुताबिक पहले से बुक किए गए टिकटों पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगाया जाएगा और यात्रियों से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

166 साल में पहली बार रुके ट्रेन के पहिये

कोरोना महामारी के दौरान 25 मार्च 2020 से रेल यातायात को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था। 166 साल में पहली बार कोरोना के कारण रेल यातायात रोका गया। हालांकि, इस बीच मालगाड़ी सञ्चालन शुरू था। फिर मई 2020 से भारतीय रेलवे को श्रमिक स्पेशल ट्रेन और फिर स्पेशल ट्रेन के रूप में फिर से शुरू किया गया। हालांकि, यात्री इस स्पेशल ट्रेन के महंगे किराए से नाखुश थे।

Big relief to the passengers! Railways will again run according to the normal timetable, travel will be done at the old rates

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *