Type to search

Bihar : बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन में भरे जाएंगे 555 पद

करियर जरुर पढ़ें देश

Bihar : बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन में भरे जाएंगे 555 पद

Share

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने BPSC की 67वीं परीक्षा 2021 की अधिसूचना जारी कर दी है। 24 सितंबर को ये ऑफिशियल नोटिस जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत 30 सितंबर से होगी और 5 नवंबर को रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बंद होगा। जो उम्मीदवार 67 वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती परीक्षा के जरिए आयोग संगठन में खाली पड़े 555 पदों को भरेगा। उम्मीदवार 15 नवंबर, 2021 तक आवेदन पत्र में बदलाव भी कर सकते हैं।

योग्यता –
उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें कुछ पात्रता को पूरा करना होगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रैजुएट होने चाहिए।

आयु –
आवेदन करने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु विभिन्न पदों और उम्मीदवारों के लिए उनकी श्रेणी के अनुसार भिन्न होती है।

शुल्क –
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा। जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके अलावा SC/ST के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए।

कैसे होगा चयन –
सेलेक्शन प्रोसेस में सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा होगी। आखिर में इंटरव्यू होगा। जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी परीक्षाओं की तिथियां नियत समय पर जारी की जाएंगी।

Bihar: 555 posts will be filled in Bihar Public Service Commission

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *