Type to search

Bihar अमीन परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, यहां देखें

जरुर पढ़ें देश

Bihar अमीन परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, यहां देखें

Share

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने बिहार अमीन परीक्षा 2021 के नतीजे घोषित कर दिए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में बैठे हों, वे बीसीईसीईबी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता है – bceceboard.bihar.gov.in

बता दें डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू एंड लैंड रिफॉर्म्स, गवर्नमेंट ऑफ बिहार के अंतर्गत आयोजित हुई इस परीक्षा के नतीजे कुछ ही समय पहले घोषित हुए हैं. संभव है इस समय ट्रैफिक अधिक होने की वजह से वेबसाइट खुलने में परेशानी हो. ऐसे में धैर्य रखें और थोड़ी देर बाद प्रयास करें. बिहार एलआरसी अमीन परीक्षा एक कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) था, जिसका आयोजन बीती 10 से 12 अगस्त 2021 के मध्य विभिन्न केंद्रों पर किया गया था. बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा में भाग लिया था. इस बाबत लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर दिखाई दे रहा है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट –
बिहार अमीन परीक्षा 2021 का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी bceceboard.bihar.gov.in पर.
यहां होमपेज पर एक लिंक दिखायी देगा जिस पर लिखा होगा, ‘Online portal of Amin Under Deptt. of Environment, Forest & Climare Change (EFCC)’.
इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा.
यहां पेज के टॉप पर उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा हो, ‘View your Rank/Results Status’.
इतना करते ही फिर एक नया पेज खुलेगा. अब इस पेज पर बताई गई जगह पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालें और ‘Show Rank’ नाम की बटन पर क्लिक कर दें.
इतना करते ही आपका रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से रिजल्ट डाउनलोड कर लें और चाहें तो भविष्य के लिए एक कॉपी निकलाकर अपने पास भी रख सकते हैं.
परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार के अपडेट के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर दी जानकारी पर ही भरोसा करें.

Bihar Amin Exam 2021 Result Released, Check Here

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *