Type to search

महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी, 10 लाख रोजगार का वादा

देश राज्य

महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी, 10 लाख रोजगार का वादा

Bihar Chunav
Share on:

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक है। पहला चरण 28 अक्टूबर से शुरू होगा। वहीं दूसरा चरण 3 नवंबर और तीसरा चरण 7 नवंबर को होगा। बात करे मतगणना की तो वह 10 नवंबर को होगा। इस बीच महागठबंधन ने तेजी दिखाते हुए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। महागठबंधन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संकल्प पत्र जारी किया है। इसमें 10 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही गयी है।

कॉन्फ्रेंस में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि ‘ये चुनाव नई दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है, ये चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिंदू-मुसलमान का चुनाव है, ये चुनाव नए तेज बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई का चुनाव है, ये चुनाव खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है। अगर हम तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनाते हैं तो हम तीन कृषि विरोधी कानूनों को समाप्त करने के लिए पहले विधानसभा सत्र में एक विधेयक पारित करेंगे।’

तेजस्वी यादव ने जारी किया महागठबंधन का संकल्प पत्र –
तेजस्वी यादव ने महागठबंधन का संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस मौके पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, शक्तिसिन्ह गोहिल सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

तेजस्वी यादव ने कहा –
इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि आज बहुत ही खास दिन है। हम 10 लाख लोगों को रोजगार देंगे। यदि जनता मौका देती है तो पहली कैबिनेट में पहले दस्तखत नौकरियों को लेकर करेंगे।  कलश स्थापना के साथ हमने संकल्प लिया। हमारा प्रण संकल्प बदलाव का है। समान काम करने वालों को समान वेतन देंगे। हम पलायन को रोकेंगे। एयरपोर्ट से लेकर वर्ल्ड क्लास सुविधा देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हम बिजली की हर समस्या को दूर करेंगे।

नितीश कुमार को घेरा –
तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है। नीतीश कुमार पिछले 15 वर्षों से राज्य में शासन कर रहे हैं लेकिन इसे अब तक विशेष राज्य की श्रेणी नहीं मिल पाई है। यहां डोनाल्ड ट्रंप आकर समझौते नहीं करेंगे। अब तक केंद्र की टीम ने आकर नहीं देखा कि बाढ़ से कितने लोग प्रभावित हुए।

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *