Type to search

अग्निपथ योजना के विरोध में आज बिहार बंद का ऐलान

देश राज्य

अग्निपथ योजना के विरोध में आज बिहार बंद का ऐलान

Share
Agneepath Protest

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ना भर्ती की नई स्कीम को लेकर घिरती नजर आ रही है. एक ओर जहां लगातार देशभर में अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है. इसी बीच कुछ छात्र संगठनों ने बिहार बंद (Bihar Bandh) का आह्वान किया है. छात्र संगठनों ने अग्निपथ योजना के विरोध में आज बिहार बंद का ऐलान किया है. जिसमें लेफ्ट के साथ ही महागठबंधन के दलों ने छात्र संगठनों का समर्थन किया है.

बिहार में सेना में चार साल की सेवा की नई योजना के विरोध में महागठबंधन के कई दल छात्रों और युवाओं के समर्थन में उतर गए हैं. अग्निपथ योजना के विरोध में आइसा के साथ ही सेना भर्ती जवान मोर्चा और रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा ने बिहार बंद का आह्वान किया है. सेना में चार साल सेवा के बाद रिटायरमेंट दिए जाने वाली इस योजना को वापस लिए जाने के लिए छात्र संगठनों ने सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम तक दिया है.

छात्र संगठनों के अनुसार सरकार अपनी इस स्कीम वापस नहीं लेती है तो उनके प्रदर्शन अगले स्तर पर पहुंच जाएंगे. जिस दौरान वह बिहार बंद के बाद भारत बंद का ऐलान कर सकते हैं. देश में अग्निपथ योजना का सबसे ज्यादा विरोध बिहार में देखा जा रहा है. बिहार के लगभग 22 जिलों में लगातार तीसरे दिन अग्निपथ योजना के विरोध में अपना प्रदर्शन जारी रखते हुए छात्रों और हजारों की तादाद में युवाओं ने रेलवे को निशाना बनाया है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आठ ट्रेनों का आग के हवाले कर दिया.

Bihar bandh announced today in protest against Agneepath scheme

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *