Type to search

Bihar Board 10वीं के रिजल्ट जारी, 79.88% स्टूडेंट्स हुए पास

जरुर पढ़ें देश

Bihar Board 10वीं के रिजल्ट जारी, 79.88% स्टूडेंट्स हुए पास

Share

बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने गुरुवार को बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट जारी कर दिया है. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर ये नतीजे देखे जा सकते हैं. बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी होते ही 16 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स का इंतजार भी खत्म हो गया. बिहार रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने कहा कि 12, 86,971 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 79.88 फीसदी पास पर्सेंटेज रहा है.

बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया कि पटेल हाई स्कूल और औरंगाबाद की विद्यार्थी रामायणी रॉय ने 487 अंक हासिल करते हुए पहला स्थान हासिल किया है. नवादा जिले की सानिया और मधुबनी के विवेक सेकंड टॉपर रहे हैं. दोनों को 486 अंक हासिल हुए हैं. वहीं, प्रज्ञा कुमारी को 485 अंक मिले, जिसकी वजह से वह तीसरे नंबर पर आई हैं.

टॉप 10 की सूची में कुल 47 स्टूडेंट्स को स्थान मिला है. बिहार बोर्ड की परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू हुई थीं. हालांकि, मैथ्स की परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते मोतिहारी जिले में फिर से परीक्षा करवाई गई थी. बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजों को जारी किया. इस दौरान, बिहार बोर्ड के चेयरमैन आनंद किशोर, अतिरिक्त चीफ सेकरेट्री संजय कुमार भी मौजूद थे. मालूम हो कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट भी शिक्षा मंत्री ने ही जारी किया था. बता दें कि बिहार बोर्ड ने आठ मार्च को आंसर की जारी कर दी थी.

ऐसे चेक करें बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट –
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: लॉगिन बटन पर क्लिक करें और अपने क्रेडेंशियल्स दर्ज करें.
स्‍टेप 4: रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट करें और रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट अपने पास जरूर सेव कर लें.

Bihar Board 10th results released, 79.88% students passed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *