Type to search

Bihar Board 12th Result : 80.15% स्टूडेंट्स हुए पास, यहां चेक करें

जरुर पढ़ें देश

Bihar Board 12th Result : 80.15% स्टूडेंट्स हुए पास, यहां चेक करें

Share

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बुधवार को बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित कर दिए हैं. बोर्ड ने इंटर के नतीजों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए हैं. जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, वे अपने नतीजे वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं. बिहार बोर्ड के नतीजों का ऐलान राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी द्वारा किया गया.

बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजों में कुल 80.15 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 82.39 फीसदी छात्राएं पास हुई हैं, जबकि 78.04 फीसदी छात्र पास हुए. इसके अलावा, कॉमर्स में 90.38 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. साइंस में 79.85 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं. आर्ट्स में 79. 53 प्रतिशत बच्चे पास हुए.

बोर्ड ने आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के नतीजों को जारी किया है. इनकी परीक्षाओं का आयोजन एक से 14 फरवरी के बीच किया गया था. प्रैक्टिकल परीक्षाएं 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच में आयोजित की गई थीं. बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 13.5 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इससे पहले तीन मार्च को बोर्ड ने आंसर की जारी की थी.

पिछले साल के रिजल्ट की बात करें तो बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षाओं में 78.04 फीसदी स्टूडेंट्स को सफलता हासिल हुई थी. इस बार बिहार बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट परीक्षा खत्म होने के बाद सिर्फ 29 दिनों के अंदर जारी किया गया है. कॉपियों का मूल्यांकन चेकिंग खत्म होने 6 दिन के अंदर रिजल्ट जारी किए गए हैं.

इन वेबसाइट पर देख सकेंगे रिजल्ट –
onlinebseb.in
biharboardonline.com
biharboardonline.bihar.gov.in
biharboard.online.in
biharboard.ac.in

Bihar Board 12th Result: 80.15% students passed, check here

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *