Type to search

Bihar उपचुनाव : : बिहार में RJD की वापसी, बंगाल में TMC आगे

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Bihar उपचुनाव : : बिहार में RJD की वापसी, बंगाल में TMC आगे

Share

देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों की काउटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में बंगाल में एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है. यहां की आसनसोल लोकसभा सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा टीएमसी के उम्मीदवार हैं. जबकि बाबुल सुप्रियो यहां की बालीगंज विधानसभा सीट से आगे चल रहे हैं. इनके अलावा छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और बिहार की एक-एक विधानसभा सीट के नतीजे भी आज आ रहे हैं. इन सीटों पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था.

बिहार के बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की काउंटिंग जारी है. यहां सातवें राउंड की गिनती के बाद राजद प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. राजद प्रत्याशी को 19 हजार 530 जबकि भाजपा प्रत्याशी को 11 हजार 907 और वीआईपी के प्रत्याशी को 8 हजार 864 वोट मिले हैं. बालीगंज विधानसभा सीट के लिए पांचवें राउंड की गिनती के बाद टीएमसी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो 8500 वोट से आगे चल रहे हैं. बाबुल को 16 हजार 548 वोट मिल हैं जबकि सीपीआईएम के प्रत्याशी को 8049, कांग्रेस प्रत्याशी को 2820 और भाजपा प्रत्याशी को 1418 वोट मिले हैं.

महाराष्ट्र के कोल्हापुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. 9वें राउंड की काउंटिंग के बाद कांग्रेस प्रत्याशी जयश्री जाधव 8959 वोट से आगे हैं. 9वें राउंड की गिनती में जयश्री को 2744, भाजपा के सत्यजीत कदम को 2937 वोट मिले हैं. 9वें राउंड की काउंटिंग में भाजपा प्रत्याशी को 153 वोटों की लीड मिली.

बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. चौथे राउंड की गिनती के बाद टीएमसी के प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो 6300 वोटों से आगे चल रहे हैं. बाबुल को 13 हजार, सीपीआईएम के प्रत्याशी को 6705, कांग्रस प्रत्याशी को 2603 वोट मिले हैं.


Bihar by-elections: : Return of RJD in Bihar, TMC ahead in Bengal

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *