Type to search

बिहार चुनाव : औरंगाबाद में CRPF को मिले दो IED बम

बिहार चुनाव

बिहार चुनाव : औरंगाबाद में CRPF को मिले दो IED बम

Share
bihar chunav

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज से शुरू हो गया है। आज कुल 71 सीटों पर मतदान होना है। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चूका है जो की शाम 6 बजे तक चलेगा। हालांकि, 4 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक, 26 सीटों पर शाम 4 बजे तक और 5 सीटों पर शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। पहले चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, मंत्री प्रेम कुमार, कृष्णनंदन वर्मा, शैलेश कुमार, विजय कुमार सिन्हा, जय कुमार सिंह, रामनारायण मंडल, संतोष कुमार निराला और बृजकिशोर बिंद सहित कई दिग्गज चुनावी मैदान में हैं।

आज इन किस्मत पर दाव लगेगा। बता दें कि पहले फेज में 1066 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, जिनमें से 114 महिलाएं हैं। पहले चरण के मतदान से पहले औरंगाबाद जिले में CRPF ने दो IED बम बरामद किए हैं। नक्सल प्रभावित इलाके में वोटिंग का नक्सली संगठनों ने बहिष्कार का आह्वान किया है। औरंगाबाद में पुल के नीचे दो IED बम लगाए गए थे। हालांकि CRPF ने टाइम रहते इन बमों को देख लिया और इन्हें फटने से पहले डिफ्यूज़ कर दिया।

पहले चरण की वोटिंग के लिए बिहार में अलग-अलग इलाकों में सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ दिखना शुरू हो गई है. बता दें कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए पहले चरण का मतदान कराया जा रहा है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *