Type to search

बिहार चुनाव : 38 सीटों पर कांटे की टक्कर, कुछ सीटों पर 50 से भी कम वोटों का अंतर

बिहार चुनाव

बिहार चुनाव : 38 सीटों पर कांटे की टक्कर, कुछ सीटों पर 50 से भी कम वोटों का अंतर

Share
bihar chunav

बिहार विधानसभा चुनाव की 243 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। अब से कुछ देर पहले के रूझानों में आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का महागठबंधन 124 सीटों पर आगे चल रहा है। लेकिन, अब पासा पलट गया है। मौजूदा रुझानों के मुताबिक, NDA 128, MGB 104 और अन्य 11 सीटों पर आगे चल रहे है। साथ ही कुछ देर में तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

चुनाव के नतीजों से पहले लगभग सभी एग्जिट पोल्स में महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव का पलड़ा भारी दिखाया है। जिसमें नीतीश कुमार पिछड़ते नजर आ रहे हैं। लेकिन रुझानों में सब उल्ट गया है। अब एनडीए सबसे आगे है और बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है। इस बीच राज्य की कुल 38 विधानसभा सीटों पर एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे का मुकाबला है।

कुछ सीटों पर 50 से भी कम वोटों का अंतर –
इन सीटों पर पहले और दूसरे नंबर के प्रत्याशियों के बीच एक हजार से भी कम वोटों का फासला है। कुछ सीटों पर तो 50 से भी कम वोटों का अंतर है। ऐसे में इन सीटों के नतीजों पर सबकी नजर है। मिसाल के तौर पर बिहारीगंज विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी सिर्फ आठ वोटों से जदयू प्रत्याशी पर बढ़त बनाए हुए हैं। इसी तरह बैकुंठपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के मिथिलेश तिवारी सिर्फ 22 वोटों से आगे चल रहे हैं। अतरी विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार अजय यादव महज 848 वोट से बढ़त बनाए हैं।

बाजपट्टी विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी राजद प्रत्याशी से 380 वोट से पीछे चल रहे हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, कुल 243 सीटों पर चार राउंड की मतगणना हो चुकी है। अब तक के रुझानों के मुताबिक, भाजपा 74, जदयू 48, राजद 66, कांग्रेस ने 21 सीटों पर बढ़त हासिल की है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *