Type to search

Bihar : 6 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में भी हाई अलर्ट

देश बड़ी खबर

Bihar : 6 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में भी हाई अलर्ट

Share

यूपी पुलिस (UP Police) स्पेशल सेल और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बीते दिनों 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. अब इन लोगों से पूछताछ के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने बिहार (Bihar Terror Alert) के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया है. पूछताछ में सामने आया है कि इन संदिग्ध आतंकियों के निशाने पर रेलवे स्टेशन, रेलवे ट्रैक और शहर की अन्य भीड़भाड़ वाली जगहें हैं. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने उत्तर बिहार के 13 जिलों को अलर्ट किया है. साथ ही उत्तर बिहार में पड़ने वाले दो रेल पुलिस जिला को भी विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. आरपीएफ के अलर्ट में मुख्य रेलवे ट्रैक्स की सुरक्षा पर ख़ास नज़र रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक समस्तीपुर आरपीएफ के मंडल सुरक्षा आयुक्त द्वारा इस संबंध में समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, मधुबनी, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा और पूर्णिया जिलों के एसएसपी अैर एसपी को पत्र लिखा गया है. इसमें दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आतंकियों के आईएसआई एजेंट होने की आशंका जताई गई है. इन संदिग्ध आतंकियों ने कथित तौर पर कबूल किया है कि इनके निशाने पर पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक और भीड़भाड़ वाले स्थान थे. ये ऐसी जगहों पर आरडीएक्स से धमाका कर तबाही मचाने वाले थे. पुलिस को शक है कि इनके और भी साथी अभी आजाद हो सकते हैं ऐसे में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इन संदिग्ध आतंकियों के निशाने पर प्रमुख तौर पर रेलवे स्टेशन और ट्रैक बताए जा रहे हैं. इसी के चलते रेल पुलिस और जिलों के एसपी से अपने स्तर पर विशेष निगरानी में सुरक्षा इंतजामों के लिए अधीनस्थ अधिकारियों और थाना प्रभारियों को निर्देश देने का भी अनुरोध आरपीएफ की ओर से किया गया है. आतंकी मंसूबे को लेकर दी गई हिदायत के बाद इन जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है. महत्वपूर्ण पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक और रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है और लगातार निगरानी के इंतजाम किए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक इन जिलों में तो इसके लिए एसपी के स्तर से आदेश भी जारी कर दिया गया है.

दिल्ली पुलिस ने बीते दिनों एक बड़े आतंकी नेटवर्क का खुलासा करते हुए 6 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था. इन संदिग्धों में दो पाकिस्तान में आतंकी हमले का प्रशिक्षण भी ले चुके हैं. बाताया जाता है कि भारत के मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम इन आतंकियों का हैंडलर है. इन सभी के पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक मौजूद होने की बात भी कही गई है.

Bihar: High alert in Bihar after the arrest of 6 suspected terrorists

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *