Type to search

Bihar : जाति जनगणना मुद्दे पर नितीश कुमार ने PM मोदी से की मुलाक़ात, नीतीश बोले- सकारात्मक नतीजा निकलेगा

देश राजनीति

Bihar : जाति जनगणना मुद्दे पर नितीश कुमार ने PM मोदी से की मुलाक़ात, नीतीश बोले- सकारात्मक नतीजा निकलेगा

Share
#nitish kumar

जातीय जनगणना के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 11 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की. 11 अलग-अलग दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री से मिलकर जाति आधारित जनगणना को लेकर अपना पक्ष रखा। 11 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मंडल ने साउथ ब्लॉक के प्रधानमंत्री कार्यालय पर मुलाकात की।

जातीय जनगणना के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम मोदी ने राज्य में जाति जनगणना पर प्रतिनिधिमंडल के सभी सदस्यों की बात सुनी। हमने पीएम से इस पर उचित निर्णय लेने का आग्रह किया। नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग शुरू से ही जातीय जनगणना को लेकर अपनी बात कह रहे हैं। बिहार ही नहीं पूरे देश में लोग इसके बारे में सोचते हैं। इसी दृष्टिकोण को लेकर हम लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के सामने अपनी बात रखी।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा – सब लोगों ने जातीय जनगणना के पक्ष में एक-एक बातें कही। जिसस को बहुत ध्यान से प्रधानमंत्री मोदी ने सुना है। उन्‍होंने कहा कि हम लोगों को उम्मीद है कि सकारात्मक नतीजा निकलेगा। नीतीश ने कहा कि हम लोगों ने कहा है कि निश्चित रूप से जातीय जनगणना पर विचार करके निर्णय लिया जाना चाहिए। हम लोगों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि जातीय जनगणना अगर होती है तो सभी जातियों की असल संख्या पता चलेगी तब उनके विकास के लिए सही निर्णय लिया जा सकेगा।

सीएम नीतीश के साथ पीएम से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में 11 दलों के नेता शामिल हैं। इसमें सीएम नीतीश के अलावा नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, जेडीयू के विजय कुमार चौधरी, भाजपा के जनक राम, कांग्रेस के अजीत शर्मा, भाकपा माले के महबूब आलम, एआईएमआईएम अख्‍तरुल ईमान, हम के जीतन राम मांझी, वीआईपी के मुकेश सहनी, भाकपा के सूर्यकांत पासवान और माकपा के अजय कुमार शामिल हैं।

Bihar: Nitish Kumar meets PM Modi on the issue of caste census, Nitish said – positive results will come out

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Join #Khabar WhatsApp Group.