Type to search

Bihar : प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा पर पीटा

जरुर पढ़ें देश

Bihar : प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा पर पीटा

Share

बिहार की राजधानी पटना में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET) में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। यहां सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के रोजगार के वादे के ठीक उलट तस्वीर देखने को मिली। नौकरी की मांग पर पटना में छात्रों पर जमकर लाठियां चली। पटना के डाकबंगला चौराहे पर STET छात्रों प्रदर्शन कर रहे थे। नियुक्ति की मांग को लेकर छात्र सड़क पर थे।छात्रों को हटाने के लिए लाठीचार्ज के अलावा वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया।

छात्रों का कहना है कि वह STET एग्जाम पास कर चुके है, उसके बावजूद Nitish सरकार उन्हें नौकरी नहीं दे रही है। आपको बता दें कि एसटीईटी परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थी लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है की सरकार बार-बार सिर्फ आश्वासन देती है, लेकिन बहाली और नौकरी की प्रक्रिया को पूरा नही कर रही है।

कुछ दिन पहले गौरव नाम के एक युवक ने ट्विटर पर तेजस्वी यादव को टैग कर करते हुए व्यंगात्मक अंदाज में पूछा, ‘तेजस्वी यादव भैया हमारी गर्लफ्रेंड छोड़कर भाग गई थी, लेकिन जब से आप सत्ता में आए हैं और भरोसा दिए हैं कि STET मेरिट लिस्ट में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति जल्द करेंगे तब से वो पगली फोन कर के पूछ रही है, नियुक्ति पत्र कब मिलेगा, भैया थोड़ा जल्दी कीजिए ताकि हम लोग इसी साल घर बसा लें।’

Bihar: Police beat up protesting students

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *